Khabar Ganga Kinare Ki
Breaking Newsआकस्मिक समाचारउत्तराखंडखेलटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदेहरादूनराजनीतिकविशेष कवरस्टोरी

ब्रेकिंग:-अगले माह 4 और 5 मई 2023 को आयोजित होने वाले यूथ-20 सम्मिट के लिए एम्स ऋषिकेश व्यापक तैयारियों में जुटा।

अगले माह 4 और 5 मई 2023 को आयोजित होने वाले यूथ-20 सम्मिट के लिए एम्स ऋषिकेश व्यापक तैयारियों में जुटा है।

सम्मिट की सफलता हेतु जन-जागरुकता के उद्देश्य से एम्स द्वारा 10 किमी. लम्बी दौड़ का आयोजन किया जा रहा है। यह आयोजन 9 अप्रैल को होगा।

दौड़ में शामिल होने के लिए पंजीकरण की अंतिम तिथि 4 अप्रैल निर्धारित की गई है।

जी- 20 अंतर्राष्ट्रीय आर्थिक सहयोग के लिए एक वैश्विक मंच है। प्रत्येक वर्ष जी-20 देशों का शिखर सम्मेलन आयोजित किया जाता है। इस बार इस सम्मेलन की मेजबानी का मौका भारत को मिला है।

उल्लेखनीय है कि दुनियाभर के 20 देशों का यह एक ऐसा समूह है जो खाद्य सुरक्षा, जलवायु परिवर्तन और प्रमुख अन्तर्राष्ट्रीय आर्थिक मुद्दों पर वैश्विक संरचना का निर्धारण कर उसे मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

जी-20 की सफलता हेतु इसके समानांतर यूथ-20 मंच के तत्वावधान में इन दिनों विभिन्न गतिविधियों का संचालन किया जा रहा है। यूथ-20 का उद्देश्य युवा वर्ग के शब्दों को आवाज देना और उनके विचारों को दुनिया के सामने लाना है।

मई माह के प्रथम सप्ताह में आयोजित होने वाले यूथ-20 सम्मेलन की जिम्मेदारी एम्स ऋषिकेश को सौंपी गई है।

इस बाबत जानकारी देते हुए एम्स के प्रवक्ता ने बताया कि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ऋषिकेश यूथ-20 इंडिया कंसल्टेशन की मेजबानी करेगा। उन्होेंने बताया कि 4 व 5 मई को आयोजित होने वाले मुख्य कार्यक्रम की तैयारियों के लिए एक रन अप गतिविधि के रूप में ऋषिकेश -10 के दौड़ का आयोजन किया जा रहा है। यह दौड़ 9 अप्रैल को आयोजित होगी। इसके लिए 5 किमी. और 10 किमी. दौड़ के लिए दो अलग-अलग वर्ग बनाए गए हैं।

बताया कि इस दौड़ में पेशेवर धावकों के अलावा बच्चे, युवा वर्ग और वरिष्ठ नागरिकों को आमंत्रित किया गया है। उन्होंने बताया कि दौड़ में शामिल होने के लिए प्रतिभागियों को पंजीकरण कराना अनिवार्य होगा।

5 किमी. दौड़ स्पर्धा के लिए 300 रूपए और 10 किमी. दौड़ स्पर्धा के लिए 600 रूपए पंजीकरण शुल्क रखा गया है। पंजीकरण की अंतिम तिथि 4 अप्रैल दोपहर 12 बजे तक निर्धारित की गई है।

Related posts

Nainital में सख्त नियम लागू: रात 10 बजे के बाद कोई संगीत नहीं, New Year और Christmas समारोह की जांच की जा रही है।

khabargangakinareki

बड़ी खबर:-आप के जिलाध्यक्ष राठौर समर्थकों सहित यूकेडी में शामिल

khabargangakinareki

टनल ऑपरेशन की सफलता का ऐसे मनाया जश्न, अर्नोल्ड डिक्स ने SDRF जवानों के साथ गढ़वाली गाने पर किया डांस

khabargangakinareki

Leave a Comment