Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

Haridwar: संपत्ति विवाद में शिकायतकर्ता के लिए सुरक्षा का अनुरोध, एक सेवानिवृत्त PCS अधिकारी सहित 28 के खिलाफ मामला दर्ज।

Haridwar: संपत्ति विवाद में शिकायतकर्ता के लिए सुरक्षा का अनुरोध, एक सेवानिवृत्त PCS अधिकारी सहित 28 के खिलाफ मामला दर्ज।

Haridwar: Jwalapur में दुश्मन संपत्ति के नष्ट के मामले में 28 लोगों, जिनमें PCS भी शामिल हैं, के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद, शिकायतकर्ता ने अपने जीवन और संपत्ति की सुरक्षा प्रदान करने का अनुरोध किया है। शिकायतकर्ता ने SP Vigilance को पत्र भेजा है। पत्र की प्रति यह भी मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव और DGP और IG को भी भेज दी गई है।

Jwalapur के निवासी Ahsan Ansari ने साल 2016 में दुश्मन संपत्ति के नाश के मामले में मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज की थी। लगभग सात वर्षों के जांच के बाद, विजिलेंस ने अब 28 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जिनमें चार लेखाधिकारी, एक सेवानिवृत्त PCS अधिकारी और अन्य शामिल हैं।

शिकायत 2004 में दर्ज की गई थी

मामले की जांच के दौरान, शिकायतकर्ता को विजिलेंस सेक्टर, Dehradun बुलाया गया है ताकि उनके बयान को दर्ज किया जा सके। शिकायतकर्ता Ahsan Ansari ने कहा कि आरोपी परिवार के सदस्यों के जीवन और संपत्ति को भी हानि पहुंचा सकते हैं। इसलिए, मामले की जांच के दौरान उन्हें सुरक्षा प्रदान की जानी चाहिए, मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए।

शिकायतकर्ता ने कहा कि शिकायत 2004 में दर्ज की गई थी। इसके बाद इसे दुश्मन संपत्ति घोषित किया गया, लेकिन अधिकारियों के साथ-साथ मेलजोल में मामला बड़ा गया। 2010 तक भूमि को खत्म कर दिया गया। बताया गया कि दुश्मन संपत्ति में लगभग नौ बीघा ज़मीन पर 150 से अधिक घर बनाए गए हैं।

Related posts

उत्तराखंड: कर्नल अजय कोठियाल ने कहा- पूर्व फौजियों के सहयोग से करेंगे राज्य नवनिर्माण, सत्ता में आते ही आप बनाएगी सशक्त भू कानून 

cradmin

ब्रेकिंग:-उत्तरकाशी में यहां हुआ वाहन दुर्घटनाग्रस्त, दो की मौत एक घायल।

khabargangakinareki

चारधाम यात्रा को सुगम एवं सफल बनाने हेतु जिला प्रशासन द्वारा चारधाम यात्रा मार्गों पर समस्त व्यवस्थाओं को लेकर लगातार की जा रही मॉनिटरिंग।

khabargangakinareki

Leave a Comment