Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

Uttarakhand राज्य कर्मचारियों को लंबित 4% DA बढ़ोतरी मिलेगी, CM Dhami ने आश्वासन दिया।

Uttarakhand राज्य कर्मचारियों को लंबित 4% DA बढ़ोतरी मिलेगी, CM Dhami ने आश्वासन दिया।

Uttarakhand स्टेट एम्प्लॉयीज जॉइंट कौंसिल ने मांग की है कि केंद्रीय कर्मचारियों की तरह राज्य के कर्मचारियों को डियरनेस अलाउंस (DA) के बकाया चार प्रतिशत का इंस्टॉलमेंट दिया जाए। परिषद की प्रतिष्ठानुमान ने मुख्यमंत्री से साक्षरिता के विभिन्न समस्याओं के संबंध में सचिवालय में मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया कि डियरनेस अलाउंस का इंस्टॉलमेंट एक-दो दिन में मंजूर कर दिया जाएगा।

राज्य के कर्मचारी संयुक्त परिषद ने मांग की है कि केंद्रीय कर्मचारियों की तरह राज्य के कर्मचारियों को डियरनेस अलाउंस (DA hike) के चार प्रतिशत के बकाया हिस्से को देने की अनुमति दी जाए। उन्होंने समर्थन में पड़ोसी कर्मचारियों के समान कर्मचारियों को त्वरित नियुक्ति करने के लिए भी मांग की है।

प्रमुखमंत्री सचिवालय में कर्मचारियों की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा के लिए परिषद के प्रतिष्ठानुमान सभी सदस्यों की श्रृंगार भेंट दी। प्रमुखमंत्री ने उन्हें यह आश्वासन दिया कि DA hike का भुगतान एक-दो दिन में कर दिया जाएगा। प्रमुखमंत्री ने कहा कि आने वाली cabinet बैठक में प्रमोशन में आराम के लिए सिस्टम को लागू करने का निर्णय लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सरकार ने कर्मचारियों की समस्याओं को समझा है और इन्हें समाधान करने का निर्णय किया जा रहा है। कर्मचारी युक्तियों ने आज आयोजित की गई मुख्यमंत्री की उपस्थिति में त्वरित नियुक्ति बढ़ाने के लिए भी मांग की है।

Related posts

Uttarakhand: सरकारी नौकरियों के लिए स्थायी निवास प्रमाण पत्र की कोई बाध्यता नहीं, युवाओं के विरोध के बाद CM Dhami ने दिए निर्देश

khabargangakinareki

भारत वर्ष में नये कानून लागू होने पर उत्तरकाशी पुलिस ने आमजन को किया जागरुक।

PM Modi ने Uttarakhand वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन 2023 का उद्घाटन किया, ₹44,000 करोड़ की परियोजनाओं का अनावरण किया”

khabargangakinareki

Leave a Comment