Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

Nainital में सख्त नियम लागू: रात 10 बजे के बाद कोई संगीत नहीं, New Year और Christmas समारोह की जांच की जा रही है।

Nainital में सख्त नियम लागू: रात 10 बजे के बाद कोई संगीत नहीं, New Year और Christmas समारोह की जांच की जा रही है।

Nainital: अब Uttarakhand में भी नियम सख्त होने लगे हैं। नए साल और Christmas से पहले ही प्रशासन और police मिलकर एक बड़ा निर्णय ले चुके हैं। अब वहां Sarovar Nagar जाने वालों को एक झटका मिल सकता है। वास्तव में, प्रशासन ने Nainital में एक नए नियम को लागू किया है और इस नियम के अनुसार, यहां दस बजे के बाद गाने नहीं बजेंगे।

CO सिटी ने शहर में Christmas और नए साल की तैयारियों के संबंध में पर्यटन व्यापारियों के साथ एक मीटिंग की थी। उन्होंने व्यापारीयों से यातायात योजना का पालन करने और पुलिस के साथ सहयोग करने की अपील की। उन्होंने यह निर्देश दिया कि Christmas या तिस्तिस के मौके पर होटलों में संगीत बजाने की अनुमति को समय पर सकारात्मक प्राधिकृत करनी चाहिए। किसी भी परिस्थितियों में 10 बजे के बाद संगीत न बजाएं।

Christmas और नए साल की दृष्टि में योजनाएं

मंगलवार को CO Vibha दिक्षित ने Police लाइन ऑडिटोरियम में पर्यटन और टैक्सी व्यापारियों के साथ एक मीटिंग की। इस दौरान, Christmas और नए साल के पर्यटन सीजन की तैयारियों पर चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि होटलवाले या टैक्सी ऑपरेटर अपनी गाड़ियों को सड़क के किनारे ना पार्क करें क्योंकि इससे यातायात जाम होता है। पुलिस द्वारा बनाई गई यातायात योजना को लागू करने में सहायक बनें।

वाहनों के मार्ग बदले जाएंगे

Kaladhungi मार्ग पर बढ़ रहे सड़क दुर्घटनाओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए यातायात केवल Haldwani रोड से रहेगा। प्रवेश प्वाइंट पर पर्यटक यातायात बंद करने के बाद, उन्हें शटल सेवा के जरिए Nainital भेजा जाएगा। टेम्पो ट्रैवलर बारापथार पर रोका जाएगा। पैंगोट रुट पर केवल छोटे वाहनों को प्रवेश दिया जाएगा।

CO ने यह अपील की

CO Vibha दिक्षित ने कहा कि तिस्तिस को छोड़कर तीसरे दिन रात को इस में संगीत न बजाएं। RTO Rashmi Bhatt, Kotwal Dharamwari Solanki, TI Adesh Kumar, Pankaj Tiwari, Lalit Mohan, Hotel Association Secretary Ved Sah, Amandeep Singh, Nasir Khan, Sanjay Lohani, Rajendra Prasad आदि मीटिंग में मौजूद थे।

Related posts

ब्रेकिंग:-अहंकारी रावण का घमंड हुआ चूर चूर। अधर्म पर हुई धर्म की जीत।

khabargangakinareki

एम्स ऋषिकेश के अस्थि रोग विभाग द्वारा आयोजित वार्षिक सम्मेलन में विभिन्न क्षेत्रों से आए ऑर्थो विशेषज्ञों ने व्याख्यानमाला के माध्यम से अपने अनुभवों को प्रतिभागियों से किया साझा।

khabargangakinareki

पुरोला व हर्षिल में पुलिस ने 1-1 वारंटी को किया गिरफ्तार।

khabargangakinareki

Leave a Comment