Khabar Ganga Kinare Ki
Breaking Newsआकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीराजनीतिकविशेष कवर

जनता मिलन कार्यक्रम में दर्ज हुई 53 शिकायतें/अनुरोध पत्र।

जनता मिलन कार्यक्रम में दर्ज हुई 53 शिकायतें/अनुरोध पत्र।

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने सोमवार को जिला सभागार नई टिहरी में जनता मिलन कार्यक्रम के तहत लोगांे की समस्याओं को सुना। इस मौके पर 53 शिकायत/अनुरोध पत्र दर्ज किये गये, जो पुनर्वास, राजस्व, स्वास्थ्य, शिक्षा, श्रम विभाग, विद्युत, वन, लोक निर्माण विभाग, कृषि, समाज कल्याण, पीएमजीएसवाई-1, उरेडा आदि विभागों से संबंधित रहे।

जनता मिलन कार्यक्रम में छोलगांव बड़कोट निवासी वर्षा बिष्ट ने पति की मृत्यु होने के चलते मदद किये जाने का अनुरोध किया गया, जिस पर एसडीएम टिहरी को आर्थिक सहायता हेतु प्रस्ताव प्रस्तुत करने को कहा गया।
रा.इ.का. रौणद रमोली के अभिभावक शिक्षक संघ ने स्कूल के मुख्य भवन की छत मरम्मत का अनुरोध किया गया, जिस पर मुख्य शिक्षा अधिकारी और जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) को प्रस्ताव उपलब्ध कराने को कहा गया। ग्राम गोदम निवासी रामलाल उनियाल ने पुनर्वास के तहत खोखा (दुकान) हटाने के एवज में आंवटित भूमि को बढ़ाकर देने का अनुरोध किया गया, जिस पर अधिशासी अभियन्ता पुनर्वास को आवश्यक कार्यवाही करने को कहा गया।
ग्राम पाटा-ज्ञानसू निवासी प्रकाश लाल ने श्रम विभाग से पुत्री विवाह हेतु अनुदान सहायता दिये जाने का अनुरोध किया, जिस पर श्रम अधिकारी को प्रकरण पर आवश्यक कार्यवाही कर निस्तारित करने के निर्देश दिये।

प्रधान ग्राम पंचायत काण्डाजाख ने जायका द्वारा जाख पर्यटक स्थल हेतु रिलीज बजट को दूसरे ग्राम पंचायत में कार्य करवाये जाने की शिकायत की गई, जिस पर डीएफओ मसूरी को प्रकरण देखने तथा निस्तारित करने को कहा गया।

इसके साथ ही फरियादियों द्वारा बहेड़ा स्वास्थ्य उपकेन्द्र मंे फार्मासिस्ट संवर्ग के पद को अधिक जनसंख्या घनत्व के कारण क्रियाशील किए जाने, रा.प्रा.वि. थान बमुन्ड के भवन पुननिर्माण, मसराना से किमोई का निर्माण कार्य पूर्ण करने, ग्राम पिपली निवासी अब्बलदास ने घरेलू विवाद के चलते सगे द्वारा घर का रास्ता बन्द किये जाने की शिकायत, जिस पर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

बैठक में पीडी डीआरडीए पुष्पेन्द्र सिंह चौहान, डीडीओ मो. असलम, एसटीओ मनोज कुमार पाण्डेय, सीओ टिहरी ओसिन जोशी, सीएमओ डॉ. श्याम पाण्डेय, एसडीएम अपूर्वा सिंह सहित विभिन्न विभागांे अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related posts

भाजपा व कांग्रेस का चेहरा बेनकाब हो चुका है। शाकिर अली।

khabargangakinareki

Chardham Yatra 2024: मंत्री डॉ. प्रेमचंद अग्रवाल ने फहराई हरी झंडी और देखे फूलों से सजा केदारनाथ धाम

khabar1239

पौराणिक माघ मेले का आगाज कण्डार देवता की डोली और हरि महाराज के ढोल के साथ मेले का विधिवत उद्घाटन।

khabargangakinareki

Leave a Comment