Khabar Ganga Kinare Ki
Breaking Newsटिहरी गढ़वाल

ब्रेकिंग:- उत्तराखंड राज्य आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की बैठक जिला टिहरी गढ़वाल के बेलेश्वर मंदिर में प्रदेश महामंत्री की अध्यक्षता में आयोजित।

दिनांक 27/3 /2022 को उत्तराखंड राज्य आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की बैठक जिला टिहरी गढ़वाल के ( भिलंगना ब्लॉक) बेलेश्वर मंदिर( प्रथम केदार) मैं श्रीमती सुशीला खत्री( प्रदेश महामंत्री) की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

बैठक का संचालन( प्रदेश अध्यक्ष) श्रीमती लक्ष्मी द्वारा किया गया, जिला अध्यक्ष श्रीमती सावित्री आर्य द्वारा, प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रदेश महामंत्री का माल्यार्पण कर, बैठक का शुभारंभ किया गया।

इस बैठक में काफी संख्या में आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों ने भाग लिया एवं अपनी समस्याओं से प्रदेश महामंत्री को अवगत कराया गया।

इस अवसर पर ब्लॉक अध्यक्ष द्वारा बताया गया कि लगातार आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों की समस्याएं बढ़ती जा रही हैं जिसमें सबसे प्रमुख कई माह से मानदेय नहीं मिलना है।

वही उन्होंने बताया कि कार्यकत्रियों को नियमित रूप से तथा स-समय से मानदेय न मिलने के कारण परिवार में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है।

इस क्रम में मीना राणा ने बताया कि बाल प्लस योजना के अंतर्गत जो सामग्री वितरण की जा रही है वह सामग्री आंगनवाड़ी केंद्रों तक नहीं पहुंचाई जा रही है जिसकी ढुलाई में हमारे 400-500 रुपया खर्च हो रहे है।

लाभार्थियों द्वारा वितरित सामग्री की गुणवत्ता को सुधारने के विषय में भी कहा जा रहा है।

इसके बाद सजनी रावत द्वारा बताया गया कि पोषण ट्रैकर एप में डाटा एंट्री करने में बहुत समस्या आ रही है ऐसे में इस ऐप को अब बदलना चाहिए।

इसमें डाटा सेव नहीं हो रहा है, बैठक में उपस्थित शांति जोशी द्वारा बताया गया कि कुछ आंगनवाड़ी भवन किराए पर चल रहे हैं लेकिन उनके किराए का भुगतान ना होने के कारण मकान मालिक द्वारा उनको प्रताड़ित किया जा रहा है विभाग की ओर से भवन किराया राशि शीघ्र दिया जाना चाहिए।
आंगनवाड़ी कार्यकत्री विमला चौहान द्वारा बताया गया कि 6 नवंबर 2021को माननीय मुख्यमंत्री जी के अभिनंदन एवं आभार कार्यक्रम में माननीय मुख्यमंत्री जी ने सेनेटरी नैपकिन मुफ्त वितरण किए जाने की घोषणा की गई थी ,लेकिन इस विषय पर अभी तक विभाग को कोई लेटर जारी नहीं हुआ है।

प्रदेश महामंत्री श्रीमती सुशीला खत्री द्वारा सभी समस्याओं को गंभीरता से सुना गया एवं उन्होंने आश्वासन दिया कि जल्द ही विभागीय मंत्री से मिलकर इन समस्याओं से अवगत कराया जाएगा और जल्दी ही मानदेय सभी आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों के खाते में डलवाने का प्रयास किया जाएगा इसके अलावा  अन्य सभी समस्याएं भी जल्द ही माननीय मंत्री जी के माध्यम से सुलझाए जाएंगे।
इसके बाद सभी कार्यकर्ताओं द्वारा बेलेश्वर मंदिर में भगवान शिव के दर्शन किए गए एवं सभी के कल्याण की कामना की गई सभी का धन्यवाद देकर बैठक का समापन किया ।

 

Related posts

ब्रेकिंग:-अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स ऋषिकेश में आयोजित नेत्रदान पखवाड़े का विधिवत समापन।

khabargangakinareki

क्रियायोग विज्ञान आनन्द की कुंजी: ब्रह्मचारी सौम्यानंद योगदा सत्संग सोसाइटी का एम्स ऋषिकेश में प्रेरक आध्यात्मिक सत्र।

khabargangakinareki

Breaking:-जिलाधिकारी की अध्यक्षता में शुक्रवार को जिला बाल कल्याण समिति की बैठक आयोजित।

khabargangakinareki

Leave a Comment