Khabar Ganga Kinare Ki
Breaking Newsअल्मोड़ाआकस्मिक समाचारस्वास्थ्य

स्वास्थ्य:-निशुल्क स्वास्थ शिविर में 200 से अधिक ग्रामीणों ने लिया स्वास्थ्य लाभ

निशुल्क स्वास्थ शिविर में 200 से अधिक ग्रामीणों ने लिया स्वास्थ्य लाभ।

रिपोर्टर – गोविन्द रावत

सल्ट :- अल्मोडा जिले के विकास खण्ड सल्ट के ग्राम पंचायत चांच में रविवार भगवती मन्दिर प्रांगण में चामुण्डा काशीपुर के सौजन्य से एक निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर केम्प लगाया गया । जिसमें क्षेत्र के लगभग दो सौ से ग्रामीणों ने अपना स्वास्थ्य परीक्षण किया। चामुण्डा अस्पताल काशीपुर द्वारा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर में सर्जन, हडडी रोग विशेषज्ञ, फिजीशियन,स्त्री रोग विशेषज्ञ, बाल रोग विशेषज्ञ,दन्त रोग और चर्म रोग, नेत्र रोग विशेषज्ञों शिविर में आये ग्रामीणों की स्वास्थ्य जांच एवं निशुल्क दवा वितरण किया गया।

शिविर में ईसीजी,ब्लड शुगर आदि की जांच भी की गई। नेत्र रोग चिकित्सक द्वारा आंखों की जांच की गयी। शिविर में लगभग दो सौ से अधिक ग्रामीणों ने स्वास्थ्य लाभ लिया।

ग्रामीणों ने चामुंडा अस्पताल संयोजक डॉ यशपाल रावत से क्षेत्र में श्रेत्र में इसी प्रकार के स्वास्थ्य शिविर लगाने का अनुरोध किया। जिससे वे भली भांति परिचित है।

उन्होंने कहा कि हमेशा ही सल्ट क्षेत्र के लोगों के लिए समर्पित भाव से काम करते रहे हैं।

वही ग्रामीणों का कहना है कि चामुण्डा अस्पताल काशीपुर के संयोजक डाः यशपाल रावत सल्ट मे जगह -जगह मेडिकल केम्प को लगाते जा रहे हैं।

ग्रामीणों क्षेत्रों में मेडिकल सुविधा कम है। लोगों को स्वास्थ्य सुविधा लाभ लेने के रामनगर व रानीखेत जाना पडता है। स्वास्थ्य शिविर लगने से ग्रामीणों को स्वास्थ्य सुविधा लाभ मिला।

यहां शिविर में ईसीजी,ब्लड शुगर आंख , कान, दन्त , सामान्य बीमारी की निशुल्क दवा वितरण की। ग्रामीणों का कहना है कि इस प्रकार के कैप लगने लोगों को स्वास्थ्य सुविधा का लाभ मिल पायेगा। ग्रामीणों ने डाः यशपाल रावत का आभार ब्यक्त किया ।

Related posts

ब्रेकिंगः-27 अप्रैल से 4 मई तक नव सांस्कृतिक सत्संग समिति रामलीला मैदान में होगा श्रीमद भागवत।

khabargangakinareki

Arvind Kejriwal ने हनुमान मंदिर में टेका माथा, दक्षिण दिल्ली में किया रोडशो

khabar1239

ब्रेकिंग:-चार पेटी (192 पव्वे) अवैध देशी शराब के साथ एक अभियुक्त टिहरी पुलिस की गिरफ्त में।

khabargangakinareki

Leave a Comment