Khabar Ganga Kinare Ki
Breaking Newsराष्ट्रीय

रामनाथ कोविंद ने कहा One Nation One Election ‘एक साथ चुनाव राष्ट्रहित में

One Nation One Election: रामनाथ कोविंद ने कहा 'एक साथ चुनाव राष्ट्रहित में

एक राष्ट्र, एक चुनाव के बारे में कई चर्चाएं चल रही हैं। गठित समिति के अध्यक्ष और पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इसके संबंध में एक बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा है कि पूरे देश में समय समय पर होने वाले चुनाव राष्ट्रकल्याण में हैं, इससे राजस्व की बचत होगी।

पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने एक राष्ट्र, एक चुनाव के बारे में एक बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा है कि पूरे देश में समय समय पर होने वाले चुनाव राष्ट्रकल्याण में हैं। इसका कोई भी संबंध किसी भी पार्टी से नहीं है। बता दें कि एक आठ सदस्यीय समिति की अध्यक्षता में पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नेतृत्व में एक समिति का गठन किया गया है, जिसका उद्देश्य एक राष्ट्र-एक चुनाव की संभावनाओं की जाँच करना है।

कोविंद ने कहा, राष्ट्र के लिए फायदेमंद
इस मुद्दे पर बोलते हुए, उन्होंने कहा कि पूरे देश में एक साथ चुनाव करना राष्ट्र के लिए फायदेमंद होगा। शेष राजस्व को अन्य विकास कार्यों में उपयोग किया जा सकता है। मैं सभी पार्टियों से आग्रह करता हूँ कि इस मुद्दे को राष्ट्र के हित में लें। इस मुद्दे से किसी भी पार्टी का कोई संबंध नहीं है।

कोविंद ने कहा – इसमें कई संस्थाएं अनुच्छेद हैं
सांसदीय समिति, चुनाव आयोग, नीति आयोग और अन्य समितियों के विचारों के बारे में बात करते हुए, पूर्व राष्ट्रपति कोविंद ने कहा, सभी संस्थाएं मानती हैं कि एक राष्ट्र-एक चुनाव को देश में पुनर्जीवित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्र ने इस मुद्दे के लिए एक समिति बनाई है। जिसका मैं अध्यक्ष बनाया गया हूँ। हम इस मुद्दे पर लोगों के साथ काम कर रहे हैं, जिसके बाद केंद्र को सुझाव दिए जाएंगे। हमने सभी राष्ट्रीय पार्टियों से इस मुद्दे को कैसे कार्यान्वित करना है, इस पर सुझाव मांगे हैं। हम इस मुद्दे पर सभी पार्टियों से सहयोग की आशा करते हैं।

कोविंद ने कहा, इससे कोई विशेष पार्टी को लाभ नहीं होता
उन्होंने कहा, कुछ लोग यह सोचते हैं कि यह मुद्दा किसी विशेष राजनीतिक पार्टी को लाभ होगा, लेकिन ऐसा नहीं है। केंद्र में कौन सी पार्टी सत्ता में आती है, यह मायने नहीं रखता। जो भी आती है, वह केवल इससे ही लाभ होगी अगर यह लागू होता है। स्वभावस्थ ही यह राजस्व भी बचेगा, जो अन्य योजनाओं में उपयोग किया जाएगा। सितंबर महीने में गठित समिति की पहली बैठक हुई थी, जिसमें रूपरेखा तैयार की गई थी और राष्ट्रीय पार्टियों से सुझाव भी मांगे गए थे।

Related posts

ब्रेकिंग:-एम्स अब ड्रोन से पहुंचाएगा जरूरतमंदों तक दवा बृहस्पतिवार को ऋषिकेश से टिहरी के लिए किया गया ड्रोन का सफल ट्रायल

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-टिका भाजपा और कांग्रेस को कर रहे फीका,निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में मैदान में है टिका प्रसाद मैखुरी ।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-उत्तराखण्ड पुलिस की 20 वीं प्रादेशिक अंतर्जनपदीय राईफल, रिवाल्वर एंव पिस्टल शूटिंग प्रतियोगिता-2024 ।वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा टारगेट पर निशाना साधकर  शूटिंग प्रतियोगिता 2024 का किया गया विधिवत शुभारम्भ।

Leave a Comment