Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंडहरिद्वार

गोकशी को लेकर ग्रामीणों का हंगामा, बजरंगदल और विहिप कार्यकर्ताओं का थाने में धरना

गोकशी को लेकर ग्रामीणों का हंगामा, बजरंगदल और विहिप कार्यकर्ताओं का थाने में धरना

हिन्दू संगठनों और गाँववालों ने पिरान कालियार क्षेत्र में गाय की हत्या की जानकारी प्राप्त करने के बाद शाम में पहुंचकर आरामभर बवाल मचाया और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। इसके बाद भगवानपुर पुलिस को जल्दी से स्थान पर भेजा गया। जब पुलिस शेषांश को दफन करने की प्रक्रिया शुरू करती है, तो लोग प्रतिरोध करने लगते हैं। लगभग तीन घंटे के बाद, लोगों को आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गारंटी देकर संतुष्ट किया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, मंगलवार रात को लगभग 8.30 बजे, पिरान कालियार पुलिस स्टेशन क्षेत्र के रंगधड़वाला और इमलीखेड़ा गाँवों के बीच के जंगल में कुछ लोग संरक्षित पशुओं की हत्या कर रहे थे। कहा जाता है कि इस समय एक गाँववाले ने इसे देखा और इसकी जानकारी अन्य गाँववालों को दी। जब हिन्दू संगठनों के लोगों को भी इसके बारे में पता चला, तो बड़ी संख्या में गाँववाले और हिन्दू संगठनों के लोग स्थान पर पहुंचे, जबकि आरोपी भाग गए।

जानकारी के अनुसार, इस पर मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए जल्दी में शो रविंद्र शाह स्थान पर पहुंचे। इसके बाद, जब पुलिस ने मृतक के शेषांशों को दफन करने के लिए JCB को बुलाया और क्रियावली शुरू की, तो लोग गुस्सा हो गए। बढ़ते हुए कोमोशन को देखकर भगवानपुर पुलिस भी पहुंची। हिन्दू संगठन और गाँववाले मांग कर रहे थे कि आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने दी जाएगी, जब तक कि आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जाता है। लगभग तीन घंटे कड़ी मेहनत के बाद, आरोपियों की तत्काल पहचान और गिरफ्तारी और कड़ी कार्रवाई की गारंटी देने के साथ मामला हल हो सका। डिहाट एसपी अपनी किशोर सिंह ने कहा कि आरोपी की पहचान होने के बाद कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

नमूना लेने के लिए एक कार भेजी गई और एक डॉक्टर को बुलाया गया।
मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग से लोगों के आपत्ति को देखते हुए स्थान से मिले गए शेषांशों के नमूने लेलिए गए हैं। डिहाट एसपी स्वपन किशोर सिंह ने कहा कि वाहन की व्यवस्था की कमी के कारण डॉक्टर के आगमन में देरी हो रही थी। बाद में पुलिस ने अपने वाहन से डॉक्टर को भेजा और स्थान पर उन्हें भेजा गया। इसके बाद, एक नमूना लिया गया है और रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

ब्रेकिंगः-केदारनाथ धाम में तबियत बिगड़ने के कारण मुंबई के एक यात्री को अपराह्न में हेली एम्बुलेंस के माध्यम से पहुँचाया गया एम्स ऋषिकेश।

khabargangakinareki

Uttarakhand का GI-tagged माल्टा: Himalayas में एक स्वास्थ्य खजाना

khabargangakinareki

CM Dhami ने Silkyara रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए 12 रैट माइनर्स को सम्मानित किया, अभियान को सफल बनाने में उनके समर्पण और कड़ी मेहनत की सराहना की।

khabargangakinareki

Leave a Comment