Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

Uttarakhand: यह आदिगुरु शंकराचार्य परंपरा के इतिहास में पहली बार है जब ज्योतिषपीठ के आचार्य Chardham के धारोहर स्थलों की शीतकालीन यात्रा कर रहे हैं

यह आदिगुरु शंकराचार्य परंपरा के इतिहास में पहली बार है जब ज्योतिषपीठ के आचार्य Chardham के धारोहर स्थलों की शीतकालीन यात्रा कर रहे हैं

Uttarakhand Winter Chardham Yatra: यह आदिगुरु शंकराचार्य परंपरा के इतिहास में पहली बार है जब ज्योतिषपीठ के आचार्य Chardham के धारोहर स्थलों की यात्रा कर रहे हैं।

शुक्रवार से ज्योतिषपीठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने Uttarakhand के चारधाम की यात्रा शुरू की है। यात्रा को Haridwar में गंगा पूजा के साथ शुरू किया गया था।

इसके बाद, उन्हें अब Barkot Nagar क्षेत्र में सम्मानित किया जाएगा और उनका ग्रैंड स्वागत किया जाएगा। सबसे पहले उन्हें यमुना माता के शीतकालीन पूजा स्थल खरसाली पहुंचना होगा। इसके साथ ही, वह सायं पूजा और आरती में भाग लेंगे। शंकराचार्य बृहस्पतिवार को Uttarkashi के लिए निकलेंगे।

शंकराचार्य ने 2500 वर्ष पहले स्थापित शंकराचार्य यात्रा की परंपराओं का पालन करते हुए, ज्योतिषपीठ के शंकराचार्य ने शीतकालीन पूजा स्थलों की यात्रा की है। यात्रा 3 और 24 जनवरी को Haridwar में समाप्त होगी।

इस इतिहास में पहली बार हो रहा है

यह आदिगुरु शंकराचार्य परंपरा के इतिहास में पहली बार है जब ज्योतिषपीठ के आचार्य Chardham के धारोहर स्थलों की यात्रा कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने शंकराचार्य की यात्रा को ऐतिहासिक बताया और कहा कि उनकी यात्रा Chardham की शीतकालीन यात्रा को बढ़ावा देगी।

Related posts

चुनाव:-आगामी लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2024 को स्वतंत्र, निष्पक्ष, एवं पूर्ण पारदर्शिता के साथ सम्पन्न कराए जाने हेतु को गुरूवार वीडियो निगरानी टीम, वीडियो अवलोकन दल, उड़न दस्ता दल, स्थैतिक निगरानी दल, सहायक व्यय प्रेक्षक, लेखा दल को प्रथम प्रशिक्षण दिया गया।

khabargangakinareki

New Year 2024: जश्न के लिए Uttarakhand में Tehri Lake के तट पर सभी झोपड़ियाँ बुक की गईं, जो स्थानीय लोगों और पर्यटकों के बीच उत्साह

khabargangakinareki

राज्य की महिलाएं अपने अधिकारों के प्रति हो रही जागरूक, महिलाशक्ति हो रही आत्मनिर्भर – कुसुम कण्डवाल।

khabargangakinareki

Leave a Comment