Khabar Ganga Kinare Ki
Breaking Newsचमोली

ब्रेकिंग:-अनिल नौटियाल के लिए रक्षामंत्री ने मांगे वोट, उमड़ा भारी जनसैलाब ।

कर्णप्रयाग/ दीपक शाह
राजनाथ सिंह ने अनिल नौटियाल के मांगे वोट, भारी जनसैलाब उमड़ा

रिपोर्ट। दीपक शाह

गौचर में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी अनिल नौटियाल के समर्थन में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार का पहला लक्ष्य देश की सीमाओं की सुरक्षा करना है और इसके लिए देश की सीमाओं की सुरक्षा करने वाले सैनिकों अनेकों सुरक्षा उपकरणों आधुनिक तकनीकी के हथियारों एवं आधुनिक लड़ाकू विमान एवं सम्मरीन,रफैल जैसे लड़ाकू विमानों को खरीद कर सैना को आधुनिक तकनीकी से परिपूर्ण किया गया है।
भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने 70 सालों से लंबित वन रैंक वन पेंशन देकर भूतपूर्व सैनिकों का सम्मान बढ़ाया है वही देश पर मर मिटने वाले वीर सैनिकों के आंगन की मिट्टी ले जाकर देवभूमि उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में पांचवा धाम *सैन्यधाम* का निर्माण करना हम सब के लिए गर्व की बात है।

दूसरी ओर इन 5 वर्षों में केंद्र सरकार द्वारा ऋषिकेश से गंगोत्री यमुनोत्री केदारनाथ एवं बद्रीनाथ धाम की यात्रा सुगम में हो इसके लिए हमने ऑल वेदर रोड का निर्माण किया है जो आज धरातल पर दिखाई दे रहा है इतना ही नहीं हमने देश की सीमाओं को सुरक्षित करने के लिए भारतमाला के तहत जोशीमठ से नीति पास एवं पास, माना पास की सड़कों का चौड़ीकरण कर सैनिकों के लिए सुगम में बनाया है।

जब हमारी देश की सीमाएं सुरक्षित होगी तो देश सुरक्षित रहेगा। भारतीय जनता पार्टी की करनी और कथनी में कोई अंतर नहीं होता है वही विपक्षि कांग्रेस पार्टी 60 साल तक राज करती रहे परंतु देश की मूलभूत सुविधाओं से जनता को महरूम रखा हमारा प्रयास देश की आर्थिकी को बढ़ाना देश को समृद्ध करना शक्तिशाली राष्ट्र के निर्माण के लिए हम संकल्प वध हैं।

आज उत्तराखंड में रेलवे कनेक्टिविटी पर कार्य किया जा रहा है अवसर पर कर्णप्रयाग विधायक प्रत्याशी अनिल नौटियाल ने कहा कि निवर्तमान विधायक सुरेंद्र सिंह नेगी जी द्वारा इन 5 वर्षों में विधानसभा क्षेत्र के दूरस्थ गांव को सड़क से जोड़ना पहला लक्ष्य रखा। मैं आज विश्वास पूरा कह सकता हूं कि मेरी विधानसभा क्षेत्र में 90% गांवों को सड़क से जोड़ने का प्रयास धरातल पर दिख रहा है जनता का आशीर्वाद बना रहा तो मैं अगले 5 वर्षों में कर्णप्रयाग विधानसभा के सभी गांव को सड़क से जोड़ दूंगा मेरा दूसरा प्रयास स्वास्थ्य एवं शिक्षा के ढांचागत विकास को सुदृढ़ करना है।

जल मिशन के तहत₹1 में प्रत्येक घर को लाल एवं उसमें जल की व्यवस्था भी की जा रही है।
इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष रघुवीर सिंह बिष्ट ने कहा कि हमारी सरकार ने जनभावनाओं के अनुरूप गैरसैंण भराड़ी सैण को उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाया है वही ढांचागत विकास के लिए 25000करोड रुपए का पैकेज दस वर्षों के लिए दिया है।

जिस प्रकार से चुनावी भ्रमण के दौरान पूरे जनपद के गांव गांव मैं मातृशक्ति नवयुवक एवं भूतपूर्व सैनिक व्यापारी बंधु भारतीय जनता पार्टी से जुड़ रहे हैं मैं पूर्ण विश्वास के साथ कह सकता हूं कि भारतीय जनता पार्टी की झोली में जनपद चमोली की संभ्रांत जनता तीनों विधानसभाओं को विजयी बनाकर विधानसभा भेजेंगे।

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से महालक्ष्मी किट योजना अटलआयुष्मान स्वास्थ्य कार्ड गरीब कल्याण की मुफ्त राशन योजना एवं सड़क शिक्षा स्वास्थ्य व पेयजल को सुदृढ़ करने के लिए इन 5 वर्षों में जो अभूतपूर्व कार्य किए गए इनके आधार पर विकास बनाम भ्रष्टाचार को लेकर हमारे कार्यकर्ता गांव गांव जाएंगे।

इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी जिला अध्यक्ष रघुवीर सिंह बिष्ट कर्णप्रयाग विधायक प्रत्याशी अनिल नौटियाल विधानसभा संयोजक धन सिंह नेगी करणप्रयाग विधानसभा प्रभारी राकेश जोशी विधानसभा से प्रभारी डॉक्टर हिमानी वैष्णव नगर पालिका अध्यक्ष करणप्रयाग दमयंती रतूड़ी नगर पालिका अध्यक्ष गोचर अंजू बिष्ट राकेश कुमार डिमरी राजेंद्र प्रसाद डिमरी भाजपा जिला प्रभारी विजय कपरवान मंडल अध्यक्ष जयकृत सिंह बिष्ट नवीन नवानी कैप्टन करण सिंह झगड़ सिंह महावीर सिंह रावत मंगल नारायण जिला पंचायत सदस्य विनोद नेगी पूर्व जिला पंचायत सदस्य गायत्री मनोरमा नैनवाल लक्ष्मी जोशी संपूर्णानंद डिमरी मनोज सिंह रावत राकेश सिंह नेगी महिपाल सिंह नेगी सुनील पुजारी जिला सोशल मीडिया प्रभारी सुनील कुमार आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे कार्यक्रम का सफल संचालन जिला महामंत्री समीर मिश्रा ने किया।

Related posts

ऑपरेशन मर्यादा’ के अंतर्गत पुलिस ने यहाँ किये 04 लोगों के चालान।

व्यापार:-उत्तराखण्ड सरकार और जे एस डब्लयू नियो एनर्जी लिमिटेड के मध्य 15 हजार करोड़ का MOU।

khabargangakinareki

अभी इतना भी नहीं बिगड़ा है कि, जिसे सुधारा न जा सके।। नमन कृष्ण महाराज ।

khabargangakinareki

Leave a Comment