Khabar Ganga Kinare Ki
Breaking Newsअपराधआकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदेहरादूनविशेष कवरस्टोरी

खुलासा:-ऋषिकेश मुनी की रेती थाना क्षेत्र अंतर्गत बीते दिनों पांडव पत्थर के पास संदिग्ध परिस्थितियों में मृत मिले युवक की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा।

ऋषिकेश मुनी की रेती थाना क्षेत्र अंतर्गत बीते दिनों पांडव पत्थर के पास संदिग्ध परिस्थितियों में मृत मिले युवक की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है।
रिपोर्ट:- अमित रतूड़ी।

पुलिस ने हत्या करने के आरोप में मृतक एक साथी बाबा को गिरफ्तार किया है, जिसके कब्जे से मृतक की स्कूटी, आईफोन और 4500 रुपए नकद बरामद किए हैं। आरोपी की पहचान शंकर गिरी उर्फ संजय कुमार निवासी सोनीपत हरियाणा के रूप में हुई है। इसलिए कर दी हत्या

हत्यारे शंकर गिरी ने पूछताछ में अपने सारे जुर्म कबूल कर लिए हैं, उसने बताया कि मुझे नशे की लत है मैं स्मैक पीता हूं इसी कारण मेरी अजय से जान पहचान हो गयी थी, वह भी नशे का आदि था, हम दोनो चन्द्रेश्वर नगर से स्मैक लेकर आते थे और मेरी कुटिया के पास घाट पर हम नशा करते थे।

4 मार्च को मैने व अजय ने शाम को पहले कुटिया में बैठकर थोड़ा नशा किया फिर रात होने पर हम दोनो पांडव पत्थर के पास बैठकर फिर नशा करने लगे अजय को ज्यादा नशा हो गया था, अजय के पास मौजूद पैसो को देखकर मुझे लालच आ गया था।
मैने उससे पहले वो पैसे मांगे लेकिन वो मुझे भद्दी भद्दी गाली देने लगा जिस पर पर हमारा आपस में झगड़ा हो गया और वह बार बार गाली देते हुये जाने लगा, फिर मैने उसे फोन कर बुलाया और उसे फिर से स्मैक पिलाई जब उसे ज्यादा नशा हो गया तो वह और गाली गलौच करते हुये जोर जोर से चिल्लाने लगा तभी मैने उसके पीछे से सिर पर वहां पास मे पड़े पत्थर से जोर से मारा जिससे वह वही बेहोश होकर गंगा किनारे गिर गया ।
उसके बाद मैने उसकी जेब से उसका सामान जिसमें 500- 500 के 09 नोट कुल 4500/- रू0, उसका आधार कार्ड व एक आई फोन निकाल कर उसके हाथ पैर बांध कर उसे वहीं नदी में डाल दिया और वो पत्थर जिससे मैने उसके सिर पर मारा था उसे भी वहीं गंगा जी में फेंक दिया था। ताकि किसी को कुछ पता ना चले। हरियाणा में भी दर्ज है हत्या का मुकदमा पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर मृतक अजय की स्कूटी होन्डा डियो, मृतक का आई फोन व 4500/- रू0 बरामद किये गये। आरोपी द्वारा पूछताछ में बताया गया कि वह इससे पूर्व भी थाना मंशा देवी पंचकुला हरियाणा से हत्या व एनडीपीएस के मुकदमें में जेल जा चुका है।

मामले का खुलासा करते हुए मुनी की रेती इंस्पेक्टर रितेश शाह ने बताया कि मृतक अजय शाह शीशम झाड़ी का रहने वाला है और वह नशे का आदी है।
मृतक का साथी शंकर गिरी भी नशा करता है। इसी वजह से दोनों में काफी गहरी दोस्ती थी। 4 मार्च को दोनों ने गंगा किनारे पहले नशा किया और शंकर गिरी ने रुपयों की लालच में अजय शाह को पहले पत्थर से वार कर बेहोश किया फिर नशा होने के बाद हाथ पैर बांधकर गंगा में धक्का दे दिया, जिससे अजय शाह की मौत हो गई।
पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश किया जहां कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है।

Related posts

Winter Health Tips for Kids: वरिष्ठ बाल रोग विशेषज्ञ Dr. Vishal Kaushik बच्चों को ठंड से संबंधित संक्रमणों से बचाने के लिए

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-मेट्रोपोल के अतिक्रमण को किया जायेगा ध्वस्तीकरण। वंदना सिंह

khabargangakinareki

ब्रेकिंगः-27 अप्रैल से 4 मई तक नव सांस्कृतिक सत्संग समिति रामलीला मैदान में होगा श्रीमद भागवत।

khabargangakinareki

Leave a Comment