Khabar Ganga Kinare Ki
Breaking Newsआकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदुनियाभर की खबरदेहरादूनराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरी

हर्रावाला से लखनऊ के बीच चलेगी यह सुपरफास्ट ट्रेन, ब्लूप्रिंट है तैयार।#SuperfastTrain. ।

दून से लखनऊ के बीच चलेगी यह सुपरफास्ट ट्रेन ब्लूप्रिंट है तैयार ।

अभी तक देहरादून से लखनऊ रेलवे रेलवे स्टेशन को लेकर तेज चलित ट्रेन की व्यवस्था की बात की जा रही थी जिसका अब सपना जल्द साकार होने जा रहा है।
इस मामले में जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिल रही है कि अब एक नई ट्रेन बन्दे भारत इस दोनों प्रमुख स्टेशनों के बीच सरपट दौड़ेगी।

यह ट्रेन लखनऊ से देहरादून रेलवे स्टेशन तक चलेगी।
हालांकि रेलवे ने अभी परिचालन तिथि की घोषणा नहीं की है, लेकिन रूट समय सारिणी और स्टॉप मैप तैयार कर लिया गया है ऐसी जानकारी है।

वही इस तेज गति की ट्रेन का ठिकाना हरिद्वार, मुरादाबाद और बरेली में भी बताया जा रहा है।

वही अभी एक वंदे भारत ट्रेन का संचालन वर्तमान में देहरादून और मुरादाबाद जिले के आनंद विहार के बीच संचालित हो रहा है।

वही इस नई वंदे भारत को जिला स्तर को विभिन्न स्टेशनों से जोड़ने के प्रस्तावों पर वर्तमान में बोर्ड स्तर पर भी चर्चा की जा रही है।

इस सेक्शन में देहरादुन से लखनऊ जंक्शन तक वंदे भारत लिंक की तैयारी चल रही है।

देहरादुन से लखनऊ के बीच चलने वाली इस तेज गति ट्रेन पर अभी कोई अंतिम निर्णय नहीं हुआ है लेकिन इसका ब्लू प्रिंट तैयार है ऐसी जानकारी निकल कर आई है।

वही बताया जा रहा है कि इस मामले में उत्तराखंड से राज्य सभा सांसद अनिल बलूनी ने शुक्रवार संघीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से दून स्टेशन और लखनऊ के बीच वंदे भारत ट्रेन चलाने की मांग की थी।
जिस पर अब यह कहा जा रहा कि इसका ब्लू प्रिंट बाकायदा तैयार है और अब इस पर फाइनल निर्णय आना बाकी है।

वही बताया जा रहा है की यह लखनऊ से सुबह 5:15 पर चलेगी और देहरादून क्षेत्र के हर्रावाला स्टेशन पर दोपहर डेढ़ बजे पहुंचेगी।

वही यह हर्रावाला से दोपहर 2:25 पर चलेगी और रात के लगभग 10:40 बजे लखनऊ पहुँचेगी।

Related posts

Uttarakhand वैश्विक निवेशक सम्मेलन ने सिल्क्यारा सुरंग संकट के दौरान प्रेरक टीम के लिए लचीले कार्यकर्ता Gabar Singh Negi और Pushkar Singh Airi को सम्मानित किया”

khabargangakinareki

उत्तराखंड: कर्नल अजय कोठियाल ने कहा- पूर्व फौजियों के सहयोग से करेंगे राज्य नवनिर्माण, सत्ता में आते ही आप बनाएगी सशक्त भू कानून 

cradmin

ब्रेकिंग:-मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु की अध्यक्षता में मंगलवार को सचिवालय में देहरादून में स्थित दून लाइब्रेरी एंड रिसर्च सेंटर की सामान्य निकाय की द्वितीय बैठक।

khabargangakinareki

Leave a Comment