Khabar Ganga Kinare Ki
Breaking Newsस्वास्थ्य

Health: सर्दी आते ही कोरोना और फ्लू के मामले बढ़ने लगे

कोरोना संक्रमण अब तक बढ़ना बंद नहीं हुआ है, सर्दियों के प्रारंभ होने के साथ, कई देशों में संक्रमण के मामलों में फिर से वृद्धि दिख रही है। संक्रमण के मामलों में 11 नवंबर को समाप्त होने वाले हफ्ते में संयुक्त राज्य अमेरिका में 8.6 प्रतिशत वृद्धि हुई है, जिसमें 16,239 नए लोग अस्पताल में भर्ती हुए हैं।

केंद्रीय रोग नियंत्रण और निवारण (सीडीसी) के डेटा के अनुसार, कोरोना वायरस के कारण अस्पताल में भर्ती होने वाले रोगियों की संख्या में बढ़ोतरी गई है। पिछले वर्षों में भी, सर्दियों के प्रारंभ होने पर कोरोना के मामलों में वृद्धि देखी गई है।

अगर हम पिछले कुछ वर्षों के पैटर्न्स की दिशा में देखें, तो साफ है कि दीपावली के बाद भारत में भी कोरोना के मामलों में वृद्धि हुई है। हालांकि, इस वर्ष स्थिति नियंत्रित दिख रही है। पिछले 24 घंटों में 26 नए मामलों के साथ, देश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 172 हो गई है। स्वास्थ्य विशेषज्ञ कहते हैं, सभी लोगों को संक्रमण के जोखिम के बारे में सतर्क रहना बहुत महत्वपूर्ण है, Covid Appropriate Behavior का पालन करना बहुत आवश्यक है।

कोरोना संक्रमण ने गर्मी में बढ़ना शुरू किया

स्वास्थ्य संगठन कहता है कि ‘सर्दी का मौसम’ कोरोना वायरस और अन्य संक्रमण के प्रसार को बढ़ाने के लिए अनुकूल माना गया है। इसके संबंध में, एक 2020 में किए गए अध्ययन में दिखाया गया है कि कोरोना वायरस सर्द और सुखे स्थितियों में लंबे समय तक बना रह सकता है। इसी प्रकार का पैटर्न दुनिया के कई अन्य देशों में भी देखा गया है।

यूएस राज्य वर्मॉन्ट में कोरोना के मामले 70 प्रतिशत बढ़ गए हैं, जिसमें 43 लोग हफ्ते में अस्पताल में भर्ती हुए हैं।

Related posts

ब्रेकिंग:-शसस्त्र सीमा बल प्रशिक्षित गुरिल्लाओं में महज कुछ को चिन्हित करने से गुरिल्ला संगठन भड़के।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-रैकिंग में 22 वें स्थान पर चमका एम्स ऋषिकेश देश के शीर्ष 50 चिकित्सा संस्थानों की सूची में पाया स्थान।

ब्रेकिंग:- प्रदेश के महामहिम राज्यपाल ले० जनरल गुरमीत सिंह उत्तरकाशी जनपद के दो दिवसीय भ्रमण पर।

khabargangakinareki

Leave a Comment