Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

Uttarakhand News: हाई कोर्ट पहुंचा उत्तराखंड सुरंग हादसे का मामला, मांगा जवाब

Uttarakhand News: हाई कोर्ट पहुंचा उत्तराखंड सुरंग हादसे का मामला, मांगा जवाब

Uttarakhand Tunnel Collapse: उत्तराखंड हाईकोर्ट में टनल में फंसे श्रमिकों के तत्काल निकास के लिए एक याचिका दाखिल की गई है। आज उच्च न्यायालय में इस मामले की सुनवाई होगी। समाधान एनजीओ कृष्णा विहार देहरादून ने एक लोकप्रियता में फ़ाइल किया है कि सरकार ने श्रमिकों को निकालने में विफलता का सामना किया है।

हाईकोर्ट आज उत्तराखंड के सिलक्यारा, उत्तरकाशी में टनल में फंसे श्रमिकों को शीघ्र बचाव के लिए दाखिल की गई पीआईएल की सुनवाई करेगा। राज्य सरकार की तरफ से बचाव अभियान से संबंधित एक उत्तर आज मुख्य न्यायाधीश जस्टिस मनोज कुमार तिवारी और न्यायाधीश पंकज पुरोहित की विभागीय बेंच में दाखिल किया जाएगा।

उच्च न्यायालय ने सरकार से 48 घंटे के भीतर उत्तर देने का हुक्म दिया था। साथ ही, न्यायालय ने आपत्कालीन प्रबंधन मंत्रालय, सड़क और परिवहन विभाग के सचिव, केंद्र सरकार, राष्ट्रीय सड़क प्राधिकृति और उनसे उत्तर देने के लिए नोटिस जारी किया था।

एसआईटी को पूरे मामले की जाँच करनी चाहिए
समाधान एनजीओ कृष्णा विहार देहरादून ने कहा है कि 12 नवंबर से टनल में 40 श्रमिक फंसे हैं, लेकिन सरकार ने उन्हें बाहर निकालने में असफल रही है। जो लोग टनल में फंसे हैं, उनके जीवन के साथ सरकार और कार्यकारी निकाय खेल रहे हैं। हर दिन उन्हें इससे बाहर निकलने के लिए नए समाधान आविष्कृत किए जा रहे हैं। जिन लोगों के कारण इन श्रमिकों के जीवन खतरे में हैं, उनके खिलाफ एक आपराधिक मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए। सभी मामले की जाँच के लिए एसआईटी को पूरे मामले की जाँच करनी चाहिए।

श्रमिकों को सुविधाएं प्रदान की जानी चाहिए
पीआईएल में यह भी कहा गया है कि टनल के अंदर काम शुरू होने से पहले श्रमिकों को आवश्यक आइटम प्रदान की जानी चाहिए, जैसे कि उद्धार पाइप, जनरेटर, मशीनें और अन्य आइटम। टनल के निर्माण के समय, इस क्षेत्र का भूवैज्ञानिक अन्वेषण सही से नहीं किया गया था। जिसके कारण इन श्रमिकों की जिंदगी खतरे में आ गई थी।

Related posts

ब्रेकिंग:-राहुल गांधी के समर्थन में विश्व प्रसिद्ध खैट पर्वत पर चढ़े कांग्रेस के नेता एवं कार्यकर्त्ता,पूछे कई सवाल।

khabargangakinareki

Uttarakhand: संघर्ष समिति द्वारा जारी किए गए बैठकों में युवा समर्थन से उत्साहित, राज्यभर में संघर्ष समितियां बनाने का निर्णय

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-जागेश्वर विधायक मोहन सिंह महरा ने चौनडूंगरी, दसोला बडियार में ग्रामीणों की समस्या सुनी

khabargangakinareki

Leave a Comment