Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

Income Tax की ताबड़तोड़ छापेमारी, उत्तरांचल यूनिवर्सिटी के चांसलर के ठिकानों पर भी छापा

Income tax की ताबड़तोड़ छापेमारी, उत्तरांचल यूनिवर्सिटी के चांसलर के ठिकानों पर भी छापा

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून (Dehradun) में आयकर विभाग (Income Tax Department) की टीम ने बुधवार को ताबड़तोड़ छापेमारी की. इस रेड में उत्तरांचल यूनिवर्सिटी के चांसलर डॉक्टर जितेंद्र जोशी के ठिकानों पर भी छापा मारा गया. मिली जानकारी के अनुसार, आयकर विभाग की टीम अनुराग चौक के पास पर्ल हाइट नाम की बिल्डिंग के फ्लैट में गई है. सूत्रों के अनुसार, एक टीम चांसलर के घर भी है. छापेमारी की इस कार्रवाई में हरिद्वार पुलिस भी मौजूद है. स्थानीय अधिकारी अभी इस बारे में कुछ भी जानकारी देने से रहे बच रहे हैं।

टीम के साथ हरिद्वार पुलिस भी है। पास में ही चांसलर का भी मकान है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, एक टीम चांसलर के घर भी है। हालांकि, स्थानीय अधिकारी कुछ भी जानकारी देने से बच रहे है।

इनकम टैक्स के छापे
देहरादून उत्तरांचल यूनिवर्सिटी चांसलर समेत कई प्रतिष्ठानों पर बुधवार को इनकम टैक्स के छापे डाले जा रहे हैं. उत्तरांचल विवि के चांसलर जितेंद्र जोशी का घर वसंत विहार में राजधानी में करोड़ों रुपये वित्तीय अनियमितिता, टैक्स चोरी की संभावना जताई जा रही है. टीम सुबह छह बजे छापेमारी के लिए पहुंची. हालांकि, स्थानीय अधिकारी कुछ भी जानकारी देने से बच रहे हैं.

बीड़ी कारोबारी के घर पर आयकर विभाग का छापा
हरिद्वार में मंगलवार को भी इनकम टैक्स की तरफ से कार्रवाई की गई थी. कल एक बीड़ी कारोबारी के घर पर आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा. आईटी टीम ने कारोबारी के दस्तावेजों की जांच की गई.

Related posts

Uttarakhand ने ऊर्जा विभाग के शीर्ष पर रहते हुए निवेश में सफलता हासिल की, उद्योगों ने वैश्विक निवेशक सम्मेलन में दूसरा स्थान हासिल किया

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-युवा उक्रांद के जिलाध्यक्ष बिशन सिंह कंडारी को पितृ शोक।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-सरोवर नगरी नैनीताल व उसके आसपास मची है होली की धूम।

khabargangakinareki

Leave a Comment