Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

Uttarakhand Global Investors Summit 2023 : प्रदेश में होगा डेढ़ लाख करोड़ रुपये का निवेश: CM Dhami

Uttarakhand Global Investors Summit 2023 : प्रदेश में होगा डेढ़ लाख करोड़ रुपये का निवेश: CM Dhami

Uttarakhand Global Investors Summit 2023: वैश्विक सम्मेलन के रोड शो के बाद राज्य का पहला क्षेत्रीय निवेशक सम्मेलन Rudrapur में आयोजित किया गया था। इस अवसर पर मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने कहा कि देश-विदेश में कई करोड़ के समझौतों के बाद Uttarakhand में 12,000 करोड़ रुपये के निवेश का प्रस्ताव प्राप्त हुआ है। राज्य ने कुल 1.5 लाख करोड़ रुपये के निवेश समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

Nainital राजमार्ग पर एक होटल में बुधवार को ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के तहत आयोजित क्षेत्रीय निवेशक सम्मेलन में पहुंचे मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने उद्योगों के विकास और विस्तार और नए उद्योग स्थापित करने के लिए London, Dubai, Chennai, Bangalore और Ahmedabad के उद्योगपतियों से संपर्क किया है।

Uttarakhand में निवेश के लिए उद्योगपति Mukesh Ambani के साथ भी बातचीत हुई है। ITC Company, Mahindra Ashok Leyland आदि जैसी कंपनियां। राज्य में निवेश करेंगे। उन्होंने कहा कि पर्यटन और उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए 27 नई नीतियां बनाई जा रही हैं। राज्य में साहसिक पर्यटन को बढ़ावा दिया जाएगा। उन्होंने इस बात पर भी प्रसन्नता व्यक्त की कि राज्य का पहला सम्मेलन उनके गृह क्षेत्र में आयोजित किया गया।

उद्योगपति Uttarakhand के ब्रांड एंबेसडर

मुख्यमंत्री ने कहा कि उद्योगपति Uttarakhand के ब्रांड एंबेसडर हैं। 21वीं सदी का तीसरा दशक औद्योगिक समूह के लोगों के योगदान से Uttarakhand का है। उन्होंने कहा कि Haridwar और US Nagar में 6000 एकड़ भूमि बैंक उपलब्ध है। राज्य के लिए अनुकूल प्रस्तावों को प्राथमिकता दी जाएगी।

राज्य में मौसम और हवा सहित सभी स्थितियां उद्योगों के लिए अनुकूल हैंः मुख्यमंत्री ने कहा कि यह राज्य मशीनरी की जिम्मेदारी है कि जिसे भी उद्योग स्थापित करने के लिए कहा जा रहा है, उसका स्वामित्व लिया जाए। Dubai में आई बाढ़ पर उन्होंने कहा कि यह मानव निर्मित देश है लेकिन Uttarakhand ईश्वर निर्मित है। Delhi में AQI अधिक है, लेकिन राज्य में मौसम और हवा सहित सभी स्थितियां उद्योगों के लिए अनुकूल हैं।

Related posts

ब्रेकिंग:-तीर्थनगरी ऋषिकेश पहुंचे बॉलीवुड के ये अभिनेता।

khabargangakinareki

उत्तरखण्ड बोर्ड परीक्षाफल घोषित, हाईस्कूल में टिहरी के छात्र ने तथा बारहवी में हरिद्वार की छात्रा ने मारी बाजी।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-समस्याओं का निराकरण किया जायेगा। धीराज गर्ब्याल।

khabargangakinareki

Leave a Comment