Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

Uttarakhand: सरकार का बड़ा तोहफा… राजस्व परिषद में 58 पटवारी बने Naib Tehsildars, नए तैनाती स्थल पर भेजा गया

Uttarakhand: सरकार का बड़ा तोहफा... राजस्व परिषद में 58 पटवारी बने Naib Tehsildars, नए तैनाती स्थल पर भेजा गया

Uttarakhand: राजस्व निरीक्षक (पटवारियों) और पंजीयक कानूनगो की ये पदोन्नति और स्थानांतरण आदेश 14 September 2022 को ही दिए गए थे। लेकिन 16 September को आदेश में संशोधन किया गया। इसके बाद इनमें से एक कर्मचारी High Court गया। Court ने जारी आदेश पर रोक लगा दी, जो सभी पर लागू हो गया।

लंबे समय से राज्य में पदोन्नति की प्रतीक्षा कर रहे 58 राजस्व निरीक्षकों (पटवारियों) और रजिस्ट्रार विधि अधिकारियों को सरकार ने एक बड़ा उपहार दिया है। सभी को प्रभारी Naib Tehsildar के पद पर पदोन्नत किया गया है। इसके साथ, सभी को नए परिनियोजन स्थल पर भेज दिया गया है।

इस संबंध में राजस्व परिषद की अध्यक्ष Manisha Panwar ने आदेश जारी किए हैं। राजस्व निरीक्षक (पटवारियों) और पंजीयक कानूनगो की ये पदोन्नति और स्थानांतरण आदेश 14 September 2022 को ही दिए गए थे। लेकिन 16 सितंबर को आदेश में संशोधन किया गया। इसके बाद इनमें से एक कर्मचारी High Court गया। अदालत ने जारी आदेश पर रोक लगा दी, जो सभी पर लागू हो गया। उस समय 55 कर्मियों को पदोन्नत और स्थानांतरित किया गया था। इसके बाद इस मामले में एक अन्य कर्मचारी की ओर से अदालत में याचिका दायर की गई। इसके बाद ही मामला शांत हुआ।

अब राजस्व परिषद द्वारा पदोन्नति आदेश जारी किए गए हैं। जिसमें कहा गया है कि राजस्व निरीक्षक और रजिस्ट्रार कानूनगो के प्रभारी Naib Tehsildar का पद अस्थायी रूप से 30 June, 2024 तक या अग्रिम आदेश के मामले में या उनकी सेवानिवृत्ति से पहले लागू किया जाएगा। आदेश में कहा गया है कि इस नियुक्ति से किसी भी कर्मचारी को सीधी भर्ती या नियमित पदोन्नति के संबंध में किसी भी प्रकार के नियमित चयन में कोई लाभ नहीं मिलेगा। Uttarakhand लेखपाल एसोसिएशन के अध्यक्ष Hukum Pal Singh ने पदोन्नति के आदेश पर प्रसन्नता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि राजस्व निरीक्षक और रजिस्ट्रार कानूनगो लंबे समय से पदोन्नति की मांग कर रहे थे।

Related posts

ब्रेकिंग:-एम्स ऋषिकेश के प्लास्टिक चिकित्सा विभाग के तत्वावधान में हाईपर बैरिक ऑक्सीजन ट्रेनिंग कार्यशाला विधिवत शुरू ।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-पाइंस घाट मार्ग के लिए कार्य अति शीघ्र किया जायेगा, लोगों को आवाजाही की परेशानी से मिल सकेगी निजात।धीराज गर्ब्याल।

khabargangakinareki

Uttarakhand में रिकॉर्ड Snowfall की उम्मीद है, व्यापक Snowfall के बीच ठंड का एहसास होगा।

khabargangakinareki

Leave a Comment