Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

“वायु सेना अधिकारी Manisha को Mizoram के राज्यपाल ने ADC के रूप में नियुक्त किया, वह इस भूमिका में भारतीय सशस्त्र बलों की पहली महिला बनीं”

"वायु सेना अधिकारी Manisha को Mizoram के राज्यपाल ने ADC के रूप में नियुक्त किया, वह इस भूमिका में भारतीय सशस्त्र बलों की पहली महिला बनीं"

वायु सेना अधिकारी Manisha ने राज्य का गौरव बढ़ाया है। उन्हें Mizoram के राज्यपाल Dr. Hari Babu Kambhampati द्वारा ADC के रूप में नियुक्त किया गया था। वह राज्यपाल की ADC के रूप में नियुक्त होने वाली देश की पहली महिला भारतीय सशस्त्र बल अधिकारी बन गई हैं।

Uttarakhand एक सैन्य प्रभुत्व वाला राज्य है। यहाँ, सेना में शामिल होना जीविकोपार्जन का साधन नहीं है, बल्कि त्याग, त्याग और गर्व की परंपरा है। Dehradun के Doiwala के Nagal Jwalapur की रहने वाली Lilavati Karki का परिवार इस परंपरा को आगे बढ़ा रहा है। Lilavati के पति Prem Singh Karki भी सेना में फ्लाइंग ऑफिसर के रूप में कार्यरत थे।

सेना से सेवानिवृत्त होने के बाद इस साल February में एक दुर्घटना में उनकी मृत्यु हो गई। Lilavati Karki के अनुसार, उनका बेटा Deepak Karki सेना में मेजर है, जो वर्तमान में Gurdaspur में तैनात है, जबकि उनकी बहू Manisha वायु सेना में स्क्वाड्रन लीडर है। उन्होंने 2015 बैच की भारतीय वायु सेना की अधिकारी Manisha की राज्यपाल के सहायक के रूप में नियुक्ति पर प्रसन्नता व्यक्त की।

वह बताती है कि उसकी बहू उसके परिवार का गौरव है। सेना में एक अधिकारी के रूप में सेवा करते हुए, वह न केवल अपनी जिम्मेदारियों को अच्छी तरह से निभाती हैं, बल्कि एक बेटी के रूप में उनकी पूरी देखभाल भी करती हैं। इससे पहले वह एयर फोर्स स्टेशन Bidar, एयर फोर्स स्टेशन Pune और एयर फोर्स स्टेशन Bathinda में तैनात थीं।

Manisha ने रचा इतिहास

सेवानिवृत्त सेना Subedar Manohar Singh Bora का कहना है कि Manisha ने इतिहास रचा है। इस उपलब्धि से गांव खुश है। Mizoram के राज्यपाल ने एक संदेश में यह भी कहा कि Manisha की नियुक्ति न केवल एक मील का पत्थर है, बल्कि उन महिलाओं की उल्लेखनीय क्षमताओं का प्रमाण है जो लैंगिक मानदंडों को चुनौती देती हैं और कई क्षेत्रों में उत्कृष्टता प्राप्त करती हैं।

Related posts

ब्रेकिंग:-टिहरी वॉटर स्पोर्ट्स कप‘ के तीसरे दिन शनिवार को कैनोई स्प्रिंट की 500 मीटर की दूरी में महिलाओं की इवेंट सी-1 में उत्तराखण्ड की मीरा दास ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

khabargangakinareki

Haridwar News: बीड़ी बनाने वाले कारोबारी के घर आयकर विभाग का छापा,

khabargangakinareki

Sapna Choudhary: Mahasu Devta के दर्शन करने पहुंची Sapna Choudhary, उमड़ी प्रशंसकों की भीड़

khabargangakinareki

Leave a Comment