Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

Uttarakhand ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए तैयारी में, इंटरनेट सेवा Dehradun में बंद रहेगी; प्रधानमंत्री Modi और गृहमंत्री Shah का संबोधन

Uttarakhand ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए तैयारी में, इंटरनेट सेवा Dehradun में बंद रहेगी; प्रधानमंत्री Modi और गृहमंत्री Shah का संबोधन

Dehradun: Uttarakhand में निवेशक समिट के लिए तैयारियां लगभग पूर्ण हो रही हैं। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन December महीने में राज्य में होने वाला है। इसके संबंध में पूरी तरह से तैयारी हो रही है। राज्य के मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने राज्य के बाहर के और अंदर के निवेशकों को आमंत्रित किया है। इस दौरान Dehradun में इंटरनेट सेवा अब बंद रहेगी। प्रधानमंत्री Narendra Modi समारोह का उद्घाटन करेंगे। उनकी और केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah के दौरे को देखते हुए कड़ी सुरक्षा व्यवस्थाएं की गई हैं।

प्रधानमंत्री Modi उपस्थित रहेंगे

Uttarakhand ग्लोबल उपचारक की प्रारंभिक सत्र में 8000 से अधिक लोग उपस्थित होने की संभावना है। प्रधानमंत्री Narendra Modi 8 December को समारोह का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए हेलीपैड से प्रोग्राम के स्थान तक 1000 लोगों की मानव श्रृंग बनेगी। प्रारंभिक सत्र में बड़े उद्यमियों का संबोधन होगा। Mukesh Ambani, Gautam Adani, Sanjeev Puri, Sajjan Jindal, Baba Ramdev Charanjit Banerjee आदि इस सत्र में संबोधित होंगे। ‘Strong Uttarakhand’ की पुस्तक का विमोचन होगा और प्रोग्राम में ‘House of Himalaya’ ब्रांड का शुभारंभ होगा।

Uttarakhand ग्लोबल इन्वेस्टर समिट की तैयारियों में

उच्चतम 50 औद्योगिकों के लिए Ultra luxury cars आयोजित की गई हैं। डायमंड कैटेगरी के औद्योगिकों के लिए 11.85 लाख रुपये के लाभ हो रहा है। इस श्रेणी के औद्योगिकों के लिए Mercedes S-Class, Audi A8 से लेकर BMW 7 Series जैसी कारें आयोजित की गई हैं। डायमंड कैटेगरी के औद्योगिकों में Mukesh Ambani, Gautam Adani, Anand Mahindra, Sanjeev Puri, Sajjan Jindal जैसे नाम शामिल हैं। प्लेटिनम कैटेगरी में 102 औद्योगिकों के नाम शामिल हैं। प्लेटिनम कैटेगरी के औद्योगिकों के लिए Mercedes E-Class, BMW 5 Series और Audi A6 जैसी गाड़ियां बुक की गई हैं। Dehradun के अलावा, दिल्ली और गुड़गांव से भी luxury cars आयात की जा रही हैं। प्लेटिनम टू श्रेणी के लिए 200 लक्जरी कारों के लिए व्यवस्था की गई है। गोल्ड कैटेगरी के लिए टेंपो ट्रैवलर्स और बसों की व्यवस्था की गई है।

भारत और विदेश से आने वाले निवेशों को आकर्षित करने के लिए Uttarakhand सरकार ने हर संभाव प्रयास किए हैं। इसके बारे में, मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने देश और विदेश में कई रोड शो किए और निवेशकों से मुलाकातें की। उन्होंने कई कार्यक्रमों का आयोजन भी किया और निवेशकों से मिलकर भीगा। लगभग 2.5 लाख करोड़ रुपये के लगभग MoUs भी हस्ताक्षर किए गए हैं।

नगर सुंदरीकरण

निवेशक समिट की तैयारियों में शहर में सुंदरीकरण का काम जारी है और बिजली के खम्भे हटा रहे गए हैं। तार की जाली के कारण इंटरनेट ब्रॉडबैंड और स्थानीय केबल नेटवर्क सेवाएं 10 December तक प्रभावित रह सकती हैं। Dharampur, Survey Chowk, EC Road, Rispana Bridge, ISBT, Chakrata Road जैसे क्षेत्रों में व्यापारी संगठनों के बोर्ड हटा रहे हैं।

Related posts

BJP ने Uttarakhand में Lok Sabha चुनाव के लिए कमर कस ली है, Madhya Pradesh, Rajasthan और Chhattisgarh में जीत से प्रेरणा ले

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-छात्रसंघ चुनाव में आर्यन ग्रुप के यशवर्धन कोहली अध्यक्ष चुने गए, सचिव पद पर एनएसयूआई के सचिन पडियार निर्विरोध निर्वाचित।

khabargangakinareki

Exclusive: आपदा से बचाव के लिए Uttarakhand में काम करेगा इंसिडेंट रिस्पांस System, जानें इसके बारे में खास बातें

khabargangakinareki

Leave a Comment