Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

CM Dhami ने 100 वर्षीय स्वतंत्रता सेनानी Chindrialal Rahi से मुलाकात की, Doon Medical College Hospital में सहायता का आश्वासन दिया

CM Dhami ने 100 वर्षीय स्वतंत्रता सेनानी Chindrialal Rahi से मुलाकात की, Doon Medical College Hospital में सहायता का आश्वासन दिया

मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने Doon Medical College Hospital पहुंचकर Uttarakhand के निवासी, 100 वर्षीय स्वतंत्रता सेनानी Chindaria Lal Rahi की हालत का पता किया। मुख्यमंत्री ने डॉक्टर्स से उनके इलाज के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता सेनानी देश की मूल्यवान धरोहर हैं। सरकार उनके हितों के पूरी तरह समर्थन में है।

आवश्यकता होने पर, स्वतंत्रता सेनानी Chindrialal Rahi को इलाज के लिए एक उच्च सेंटर में भेज दिया जाएगा। यह याद रखा जाए कि स्वतंत्रता सेनानी Chindrialal Rahi Doon Medical College Hospital के यूरोलॉजी विभाग में इलाज कर रहे हैं। हाल ही में, उनके परिवारजनों ने बाहर से दवाएं लाई थीं।

इसके साथ ही, वार्ड में बैठने के लिए सही व्यवस्था भी नहीं थी। जिसकी शिकायत CM कार्यालय और स्वास्थ्य सचिव तक पहुंच गई थी। इसके बाद स्वतंत्रता सेनानी को एक प्राइवेट वार्ड में भेज दिया गया। उसके बाद उसके परिवारजनों द्वारा दवा के पैसे भी उसे अस्पताल प्रबंधन ने लौटा दिए। रविवार को उन्हें देखने आए CM ने डॉक्टर्स को उन्हें सर्वोत्तम इलाज देने के लिए निर्देश दिए। इस दौरान, उप मेडिकल सुपरिंटेंडेंट Dr. Dhananjay Doval, मुख्य सार्वजनिक संबंध अधिकारी Mahendra Bhandari आदि मौजूद थे।

CM को पत्र जमा किया गया

स्वतंत्रता सेनानी Chindrialal Rahi ने अपनी मांगों के संबंध में CM को एक मांग पत्र जमा किया। केंद्रीय और राज्यीय शैक्षिक संस्थानों के पाठ्यक्रम में स्वतंत्रता के इतिहास को दी जाना, लड़काओं की जीवनीयों को प्रमुख स्थान देना, जैसा कि पहले था, प्लॉट का आवंटन, राजधानी Delhi में स्वतंत्रता सेनानियों मेमोरियल और सेनानी सदन स्थापित करना, सरकारी सेवाओं में तीन पीढ़ी तक 10 प्रतिशत आरक्षण को लागू करने की मांग की गई।

Related posts

Auger Machine: भूस्खलन के बाद फंसे कामगारों को बचाने के लिए आया गया American auger machine रास्ते पर लौटाई जा रही

khabargangakinareki

एम्स, ऋषिकेश माइक्रो बायोलॉजी विभाग के डॉ. जितेंद्र गैरोला को सत्र 2023-2024 के लिए राष्ट्रीय कौशल विकास फोरम (एनएसडीएफ )के बोर्ड ऑफ गवर्नेर्स के सदस्य के तौर पर नामित।

khabargangakinareki

जनता मिलन:- जिलाधिकारी ने सुनी जन समस्याएं, कुल 6 जन शिकायतें हुई दर्ज, जिलाधिकारी ने दिए ये निर्देश।

khabargangakinareki

Leave a Comment