Khabar Ganga Kinare Ki
Breaking Newsआकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदुनियाभर की खबरराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरी

राष्ट्रीय मतदाता दिवस 25 जनवरी, 2024 के अवसर पर जनपद के समस्त कार्यालयों में, शिक्षण संस्थानों, ग्राम पंचायत में स्थित कार्यस्थलों पर मतदान की ली जाएगी शपथ।

राष्ट्रीय मतदाता दिवस 25 जनवरी, 2024 के अवसर पर जनपद के समस्त कार्यालयों में, शिक्षण संस्थानों, ग्राम पंचायत में स्थित कार्यस्थलों पर मतदान की शपथ ली जाएगी।

जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी मयूर दीक्षित ने सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता (स्वीप) कार्यक्रम के तहत समस्त अधिकारियों को 25 जनवरी, 2024 को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर जनपद के समस्त कार्यालयों, समस्त उच्च/तकनीकी शिक्षण संस्थान, राजकीय, सहायता प्राप्त/मान्यता प्राप्त माध्यमिक/उच्च माध्यमिक विद्यालयों, ग्राम पंचायतों में स्थित कार्यस्थलों पर मतदान की शपथ लेने तथा फोटोग्राफ्स सहित समस्त विवरण उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने मुख्य शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये कि 16 जनवरी को शिक्षण संस्थाओं में निर्वाचन प्रक्रिया, लोकतन्त्र में इसकी भूमिका पर डिबेट, पोस्टर, रंगोली एवं लघु नाटकों का प्रदर्शन आयोजित किए जाएं।

उन्होंने कहा कि विकासखण्ड स्तर पर प्रत्येक प्रतियोगिता के प्रथम स्थान प्राप्त प्रतिभागियों की प्रविष्टियां जनपद स्तर पर मूल्यांकन कर 18 जनवरी तक कराये जाएँ, वहीं उन्होंने कहा कि जनपद स्तर पर चयनित छात्र-छात्राओं के पोस्टर, रंगोली एवं स्लोगन 25 जनवरी, 2024 को देहरादून स्थित गांधी पार्क में प्रदर्शित किए जाएंगे तथा विजयी प्रतिभागियों को भी उक्त कार्यक्रम स्थल पर प्रतिभाग हेतु आमन्त्रित किया जाएगा।

उन्होंने राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर जनपद को आवंटित थीम ‘स्वीप पर लोकनृत्य‘ हेतु तैयारी करने के निर्देश दिए।

निर्वाचन कार्यालय को सार्वजनिक स्थलों, पर्यटक केन्द्रों, मेलों एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम स्थलों पर स्वीप सम्बन्धी होर्डिंग, बैनर आदि लगाने के निर्देश दिए गए हैं। ग्राम्य विकास विभाग को ग्राम पंचायत स्तर की प्रत्येक गतिविधि में मनरेगा के लाभार्थियों एवं स्वयं सहायता समूह के सदस्यों को भी सम्मिलित करने को कहा गया है।

 

Related posts

नई टिहरी पम्पिंग पेयजल योजना मे पर्याप्त पेयजल उपलब्ध न होने के कारण निम्न तिथियों/स्थानों पर पेयजल आपूर्ति प्रभावित रहेगी।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-कन्धे से निकाला 6.6 किलो का टयूमर – 2 साल से थी सूजन, दर्द ज्यादा बढ़ने पर एम्स पहुंचा मरीज।

khabargangakinareki

एम्स ऋषिकेश में यूरोलॉजी और नेफ्रोलॉजी विभाग के संयुक्त तत्वावधान में गुर्दा प्रत्यारोपण, अंगदान को बढ़ावा देने के लिए रंगोली प्रदर्शनी का आयोजन किया गया।

khabargangakinareki

Leave a Comment