Khabar Ganga Kinare Ki
Breaking Newsउत्तरकाशीउत्तराखंडदिन की कहानीराजनीतिकविशेष कवर

मतदाता जागरूकता अभियान के तहत मुख्य विकास अधिकारी ने टैक्सी संचालकों से भेंट कर आगामी लोक सभा चुनाव में जिले में मतदान का प्रतिशत बढाने हेतु मतदाताओं को प्रेरित करने की अपील ।

मतदाता जागरूकता अभियान के तहत मुख्य विकास अधिकारी जय किशन ने टैक्सी संचालकों से भेंट कर आगामी लोक सभा चुनाव में जिले में मतदान का प्रतिशत बढाने हेतु मतदाताओं को प्रेरित करने की अपील की तथा मतदान की अपील से जुड़े स्टीकर्स जारी किए।

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को जागरूक कर उन्हें अधिकाधिक मतदान हेतु प्रेरित करने के लिए जिले में इन दिनों नियमित रूप से विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है।

इसी सिलसिले में मुख्य विकास अधिकारी और स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारी जय किशन आज भटवाड़ी रोड स्थित टैक्सी यूनियन कार्यालय में पहुंचे और यूनियन के पदाधिकारियों व वाहन चालकों से लोकतंत्र के चुनावी पर्व में बढ-चढ कर मतदान करने की अपील की।

वहीं उन्होंने कहा कि निर्वाचन कार्य में लगे वाहनों के चालकों को भी ईडीसी व पोस्टल बैलेट के जरिए मतदान करने की सुविधा का उपयोग सुनिश्चित करना चाहिए।

इसके लिए चालकों को पूरी सुविधा व सहायता प्रदान की जाएगी।

जय किशन ने कहा कि निर्वाचन कार्य में लगे वाहन चालकों की अन्य सुविधाओं व जरूरतों का भी प्रशासन पूरा ध्यान रखेगा।

इस मौके पर जिले के मतदाताओं से मताधिकार का प्रयोग करने की अपील के स्टीकर्स भी जारी किए गए और खुद मुख्य विकास अधिकारी ने वाहनों पर यह स्टीकर्स चिपकाए।

उन्होंने टैक्सी संचालकों को स्वीप अभियान के सारथी बताते हुए कहा कि वाहनों में आवाजाही करने वाले मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने में वाहन चालक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

इस मौके पर वाहन चालकों और यूनियन पदाधिकारियों ने अपने मताधिकार का प्रयोग करने का संकल्प दोहराते हुए कहा कि मतदाता जागरूकता अभियान में वाहन चालक पूरी प्रतिबद्धता से सहयोग करेंगे।

इस मौके पर स्वीप कार्यक्रम से जुड़े अधिकारी देवेन्द्र पटवाल, कपिल उपाध्याय, कीर्ति पंवार सहित विश्वनाथ जीप कमाण्डर टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष रोशन लाल, उपाध्यक्ष सरदार बलदेव सिंह सचिव मनोज भट्ट सहित अन्य पदाधिकारी और बड़ी संख्या में टैक्सी संचालक उपस्थित रहे।
स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत शनिवार 2 मार्च को प्रवासी और अनुपस्थित मतदाताओं के परिवार के सदस्यों से बातचीत का कार्यक्रम निर्धारित है।

Related posts

ब्रेकिंगः- बच्चे हमेशा ऊँचा लक्ष्य रखें। राज्यपाल गुरुमीत सिंह।

khabargangakinareki

Poonch attack: शहीदों के पार्थिव शरीर राज्य में पहुंचने पर Uttarakhand के मुख्यमंत्री Dhami ने श्रद्धांजलि अर्पित की

khabargangakinareki

यातायात पुलिस ने माघ मेले में स्टाल लगाकर आमजन/मेलार्थियों को यातायात नियमों के प्रति किया जागरुक।

khabargangakinareki

Leave a Comment