Khabar Ganga Kinare Ki
Breaking Newsउत्तरकाशीउत्तराखंडदिन की कहानीराजनीतिकविशेष कवरस्टोरी

निर्भीक व पारदर्शी चुनाव के लिए पुलिस लगातार सक्रिय,इस क्षेत्र में गांव-गांव चलो जनजागरुकता अभियान की पुलिस ने की शुरुआत।

निर्भीक व पारदर्शी चुनाव के लिए उत्तरकाशी पुलिस लगातार सक्रिय,धरासू क्षेत्र में गांव-गांव चलो जनजागरुकता अभियान की पुलिस ने की शुरुआत।
सुभाष बडोनी उत्तरकाशी
आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को पारदर्शी तथा शान्तिपूर्ण तरीके से सम्पन्न करवाने हेतु *अर्पण यदुवंशी, पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी* लगातार सक्रिय हैं।

वहीं चुनाव के मध्यनजर उनके द्वारा *अधीनस्थ पुलिस अधीकारियों* को आमजन में मतदान के प्रति जागरुकता व सुरक्षा का भाव पैदा करने के लिए व्यापक स्तर पर जनजागरुकता अभियान व फ्लैगमार्च करने के निर्देश दिये गये हैं।

इसी कड़ी में *प्रभारी निरीक्षक धरासू दिनेश कुमार* द्वारा एक नई पहल *”गांव-गांव चलो जनजागरुकता अभियान”* की शुरुआत की गयी है, *अभियान के तहत उनके द्वारा थानाक्षेत्र में अगल-अलग टीमें नियुक्त की गयी हैं, जो गांव-गांव जाकर ग्रामीणों को मतदान के प्रति जागरुक कर रही है,।

इसी क्रम में *धरासू पुलिस द्वारा बडेथी, कोट, बागी, धारकोट, बनचौरा, हटनाली, खदाडा,जेमर, जुणगा आदि गांवों* मे जाकर जनजागरुकता कार्यक्रम आयोजित कर ग्रामीणों को मतदान के प्रति वृहत स्तर पर जागरुक किया गया।

सभी मतदाताओं से मजबूत लोकतंत्र के लिए शत्-प्रतिशत मतदान करने की अपील के साथ बिना किसी राजनैतिक दबाव, प्रलोभन के निर्भीक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए जागरुक किया गया।
इस दौरान पुलिस द्वारा *ग्रामीणों को नशे के कुप्रभावों* की व्यापक जानकारी देते हुये नशे से दूर रहने की हिदायत भी दी गयी।

नशे के प्रति ग्रामीणों को जागरुक करते हुये बताया गया कि नशा सामाजिक अभिशाप है आजकल के समाज मे नशा दिनोंदिन बढता जा रहा है, आए दिन लोग विशेषकर युवा वर्ग इसकी चपेट में आ रहा है जो काफी चिंता का विषय है।

इसलिए हम सभी को नशा रुपी जहर से दूर रहना है तथा अपने आस-पास के परिवेश को भी इस ओर जागरुक करना है।

Related posts

गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। संविधान तभी है, जब स्वाधीनता है, यदि स्वाधीनता न होगी तो, संविधान भी न होगा। दीपक रावत।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-मुझसे बेहतर कहने वाले, तुमसे बेहतर सुनने वाले” उक्त पंक्तियां गुनगुना कर किसने कहा गैरसैण राजधानी का मुद्दा आगे बढ़ाने कि जिम्मेदारी सौंपी जाय अगली पीढ़ी को ।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:- आप पार्टी को मिल रहा है जगह जगह मतदाताओं का भरोसा।

khabargangakinareki

Leave a Comment