Khabar Ganga Kinare Ki
Breaking Newsविशेष कवर

बड़ी खबर:- सीए राजेश्वर पैन्यूली, साहब सिंह कुमाई तथा मनीषा पंवार के साथ कई लोगों ने की घर वापसी तो कइयो ने थामा कमल का साथ।

राजेश्वर पैन्यूली, साहब सिंह कुमाई मनीषा पंवार के साथ कही लोगों ने की घर वापसी तो कइयो ने थामा कमल का साथ ।
रिपोर्ट:- पंकज भट्ट

प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में अब कम समय बचा है जिस कारण नेताओं में चुनाव को लेकर गर्मजोशी देखने को मिल रही है। वहीं आज प्रदेश बीजेपी कार्यालय में चार्टर्ड अकाउंटेंट राजेश्वर पैन्यूली के नेतृत्व में कही पूर्व कार्यकर्ताओं ने घर वापसी की है तो कइयों ने बीजेपी का दामन थाम लिया है।
2017 विधानसभा चुनाव में टिकट ना मिलने से नाराज़ राजेश्वर पैन्यूली एक नई पार्टी का गठन कर लिया था लेकिन चुनाव में हार मिलने के कुछ दिन बाद राजेश्वर पैन्यूली ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली।
2007 में तत्कालीन मुख्यमंत्री रहे जनरल खंडूरी के साथ मुख्य सलाहकार राजेश्वर पैन्यूली को कांग्रेस रास ना आई और 31 दिसंबर 2021 को अपना इस्तीफा सौंप दिया।
जबकि 2 जनवरी 2022 को तमाम दिग्गजों के साथ प्रदेश बीजेपी कार्यालय देहरादून स्थित राज्य सभा सांसद नरेश बंसल, बीजेपी वरिष्ठ नेता ज्योति प्रसाद गैरोला और तमाम वरिष्ठ पदाधिकारियों के सम्मुख पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।
वहीं प्रतापनगर और घनसाली की राजनीति में सक्रिय भूमिका निभाने वाले पूर्व कनिष्ठ प्रमुख जखणीधार, साहब सिंह कुमाई ने भी विगत नगर निकाय चुनाव में घनसाली नगर पंचायत से अध्यक्ष के लिए दावेदारी पेश की थी लेकिन बीजेपी से टिकट ना मिलने से नाराज़ पार्टी छोड़ निर्दलीय चुनाव लड़ना पड़ा उन्होंने कड़ी टक्कर जीतने वाले प्रत्याशी को दी थी लेकिन हार का सामना करना पड़ा।
सहाब सिंह कुमाई ने भी आज राजेश्वर पैन्यूली के साथ पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर घर वापसी की ।
वहीं कांग्रेस पार्टी के पूर्व ब्लाक अध्यक्ष युवा मोर्चा और उद्योग व्यापार मंडल अध्यक्ष रहे केशव रावत ने भी राजेश्वर पैन्यूली के नेतृत्व में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।
वहीं दिग्गज नेत्री और पूर्व में जिला पंचायत चुनाव में दूसरे स्थान पर रही मनीषा पंवार, पूर्व प्रधान संगीता पैन्यूली, जीत सिंह रावत, पूर्व सैनिक दिनेश पैन्यूली, पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य मोहन सिंह राणा, कांग्रेस पार्टी के जिला सचिव रहे दीपक बगियाल, पूर्व सैनिक चतर सिंह सजवाण, राज पंवार, मनजीत पंवार, दर्वेश सिंह, बुद्धि सिंह रावत, प्रमोद सेमवाल, दयाल सिंह रावत, विवेक भंडारी, विरेन्द्र रैना और पूर्व सैनिक जसवीर पंवार आदि दिग्गजों के साथ कई कार्यकर्ताओं ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की।

वहीं प्रतापनगर में जहां एक तरफ पूर्व विधायक विक्रम सिंह नेगी के बीजेपी में शामिल होने की चर्चाओं का बाजार गर्म था जबकि विक्रम सिंह नेगी चर्चाओं का खंडन करते हुए बीजेपी में शामिल होने की खबरों को निराधार बताया तो कुछ दिन बाद ही राजेश्वर के शामिल होने से प्रतापनगर बीजेपी में एक नई ऊर्जा देखने को मिल रही है। वहीं प्रतापनगर से बीजेपी विधायक विजय सिंह पंवार के बाद राजेश्वर पैन्यूली टिकट के दूसरे प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं।

Related posts

एनेस्थिसियोलॉजी विभाग के तत्वावधान में अल्ट्रासाउंड गाइडेड रीजनल एनेस्थीसिया कैडेवरिक कार्यशाला का आयोजन

khabargangakinareki

नयी पहल:- अब यहाँ दुपहिया वाहन मिलेगा किराए पर, बस करना होगा ये काम।

khabargangakinareki

इस नगर निगम के अंतर्गत नगर आयुक्त नगर निगम की अध्यक्षता में किया गया साप्ताहिक जनसुनवाई शिविर का आयोजन ।

khabargangakinareki

Leave a Comment