Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

Uttarakhand Cabinet: खनिज विकास (Mning ) विभाग के तहत भूवैज्ञान और खनन निदेशालय की संरचना में 62 नई पदों की स्थापना

Uttarakhand Cabinet: खनिज विकास (Mning ) विभाग के तहत भूवैज्ञान और खनन निदेशालय की संरचना में 62 नई पदों की स्थापना

Uttarakhand Cabinet: उद्योगिक विकास (खनन) विभाग के तहत भूवैज्ञान और खनन निदेशालय की संरचना में 62 नई पदों की सृष्टि को मंजूरी दी गई है। यह प्रस्ताव सोमवार को cabinet की बैठक में मंजूर हुआ था। निदेशालय में मानव संख्या में वृद्धि से खनन पट्टों से प्राप्त होने वाले राजस्व में वृद्धि और अवैध खनन को रोकने में सहायक होगा।

Cabinet ने इसी दिनांक की बैठक में निदेशालय में पहले से बने 19 अप्रयुक्त पदों को भी समाप्त करने की मंजूरी दी। पद संरचना की पुनर्कलन के बाद मुख्यालय स्तर पर एक पद के लिए वरिष्ठ वित्त अधिकारी, Cabinet पद में दो वरिष्ठ सहायक, पांच कनिष्ठ सहायक, लेखा पद में एक लेखाकार और व्यक्तिगत सहायक पद में एक सीनियर व्यक्तिगत सहायक के लिए मंजूरी दी गई है।

जिला स्तर पर, एक खनि अधिकारी, चार खनि निरीक्षक, दो वरिष्ठ खनि पर्यवेक्षक, तीन खनि पर्यवेक्षक और पांच सहायक खनि पर्यवेक्षक के पद सृष्टि किए जाएंगे। सर्वेक्षण शाखा में दो वरिष्ठ सर्वेयर और तीन सर्वेयर के पद सृष्टि किए गए हैं। cabinet पदों में सात नए सीनियर सहायक, नौ जूनियर सहायक और दस चालक पदों की नई सृष्टि की गई है। पांच सहायक पदों की भी सृष्टि की गई है। इन्हें आउटसोर्स के माध्यम से भरा जाएगा।

Related posts

ब्रेकिंग:-गढ़ रत्न नरेन्द्र सिंह नेगी के गीतों पर झूमे मेलार्थी, जिले की स्थापना दिवस पर रेणुका मंदिर में आयोजित हो रहा मेला ।

khabargangakinareki

सीएम पुष्कर सिंह धामी की उपस्थिति में हेल्थकेयर, फार्मा, एनर्जी सेक्टर से जुड़े विभिन्न उद्योग समूहों के साथ ₹10150 करोड़ से अधिक के एमओयू।

khabargangakinareki

जनता मिलन:- जिलाधिकारी ने सुनी जन समस्याएं, कुल 6 जन शिकायतें हुई दर्ज, जिलाधिकारी ने दिए ये निर्देश।

khabargangakinareki

Leave a Comment