Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

Uttarakhand Cabinet: खनिज विकास (Mning ) विभाग के तहत भूवैज्ञान और खनन निदेशालय की संरचना में 62 नई पदों की स्थापना

Uttarakhand Cabinet: खनिज विकास (Mning ) विभाग के तहत भूवैज्ञान और खनन निदेशालय की संरचना में 62 नई पदों की स्थापना

Uttarakhand Cabinet: उद्योगिक विकास (खनन) विभाग के तहत भूवैज्ञान और खनन निदेशालय की संरचना में 62 नई पदों की सृष्टि को मंजूरी दी गई है। यह प्रस्ताव सोमवार को cabinet की बैठक में मंजूर हुआ था। निदेशालय में मानव संख्या में वृद्धि से खनन पट्टों से प्राप्त होने वाले राजस्व में वृद्धि और अवैध खनन को रोकने में सहायक होगा।

Cabinet ने इसी दिनांक की बैठक में निदेशालय में पहले से बने 19 अप्रयुक्त पदों को भी समाप्त करने की मंजूरी दी। पद संरचना की पुनर्कलन के बाद मुख्यालय स्तर पर एक पद के लिए वरिष्ठ वित्त अधिकारी, Cabinet पद में दो वरिष्ठ सहायक, पांच कनिष्ठ सहायक, लेखा पद में एक लेखाकार और व्यक्तिगत सहायक पद में एक सीनियर व्यक्तिगत सहायक के लिए मंजूरी दी गई है।

जिला स्तर पर, एक खनि अधिकारी, चार खनि निरीक्षक, दो वरिष्ठ खनि पर्यवेक्षक, तीन खनि पर्यवेक्षक और पांच सहायक खनि पर्यवेक्षक के पद सृष्टि किए जाएंगे। सर्वेक्षण शाखा में दो वरिष्ठ सर्वेयर और तीन सर्वेयर के पद सृष्टि किए गए हैं। cabinet पदों में सात नए सीनियर सहायक, नौ जूनियर सहायक और दस चालक पदों की नई सृष्टि की गई है। पांच सहायक पदों की भी सृष्टि की गई है। इन्हें आउटसोर्स के माध्यम से भरा जाएगा।

Related posts

यहां SHO ने ली सम्भ्रांत नागरिकों की मीटिंग, बाहरी व्यक्तियों के शत्-प्रतिशत पुलिस सत्यापन करवाने के दिये निर्देश।

khabargangakinareki

CM Dhami ने Vijay Diwas पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी, 1971 के Indo-Pak war में भारतीय सशस्त्र बलों के साहस की सराहना की।

khabargangakinareki

Uttarakhand के मुख्यमंत्री Dhami ने PRD जवानों के लिए मानदेय और वर्दी भत्ता बढ़ाया, हर दो साल में दो मुफ्त वर्दी देने की घोषणा की।

khabargangakinareki

Leave a Comment