Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीविशेष कवरस्वास्थ्य

USDMA के तत्वावधान में रेड क्रॉस सोसाईटी टिहरी द्वारा आयोजित आपदा प्रबंधन और प्राथमिक उपचार पर चार दिवशीय ट्रेनिग कार्यक्रम का शुभारम्भ ।

USDMA के तत्वावधान में रेड क्रॉस सोसाईटी टिहरी द्वारा आयोजित आपदा प्रबंधन और प्राथमिक उपचार पर चार दिवशीय ट्रेनिग कार्यक्रम का शुभारम्भ ।

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी श्री बृजेश भट्ट, डिप्टी CMO ड्रॉ जितेंद्र भंडारी, और राजकीय स्नात्कोतर महाविद्यालय नई टिहरी की प्राचार्य प्रो पुष्पा नेगी जी के द्वारा संयुक्त रूप से राजकीय स्नात्कोतर महाविद्यालय नई टिहरी के सभागार में दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।

जिसमें आपदा प्रबंधन विभाग, स्वास्थ्य विभाग, होमो पैथिक चिकित्सा विभाग, अग्नि शमन और पुलिस विभाग द्वारा संयुक्त रूप से रेड क्रॉस शोसाईटी के साथ सहयोग किया जा रहा है।

उद्घाटन के अवसर पर मुख्य अतिथियों द्वारा सभी को संबोधित करते हुए कार्यक्रम में प्रतिभाग करने को प्रतिभागियों से कहा गया।

रेड क्रॉस शोसाईटी के अवैतनिक सचिव श्री महावीर कवि द्वारा सभी अतिथियों बुके देकर स्वागत किया गया और रेड क्रॉस शोसाईटी की और कार्यक्रम की रूप रेखा रखी गई ।

प्रथम दिवस आपदा प्रबंधन से मास्टर ट्रेनर श्री अनिल सकलानी , अग्निशमन से ए. एस . आई. संदेश सकलानी जी , स्वास्थ्य विभाग से डॉ कुमुद् पैनुली , होमो पैथिक से डॉ अमित उनियाल जी ने अपने अपने विषय पर उपस्थित प्रतिभागीयों को प्रशिक्षित किया गया ।
रेड क्रॉस शोसाईटी के अवैतनिक सचिव श्री महावीर कवि ने सभी विभागों का सफल संचालन के लिए आभार व्यक्त किया गया, कार्यक्रम का संचालन डॉ अंकिता बोरा द्वारा किया गया।

संयोजक रेड क्रॉस शोसाईटी महाविधालय डॉ विजय उनियाल जी द्वारा कार्यक्रम को विधिवत संपन्न कराया गया ।

इस कार्यक्रम के अवसर पर रेड क्रास शोसाईटी के आजीवन सदस्य श्री अब्दुल अतीक और महाविद्यालय के डॉ ममता रावत, डॉ दिनेश पांडे, डॉ गुरुपद गुसाई, डॉ कमलेश, श्री रंजीत सिंह नेगी का भी अमूल्य सहयोग रहा कार्यक्रम में लगभग 105 व्यक्ति उपस्थित थे ।

Related posts

निवेश पर चर्चा के लिए CM Dhami और राज्यपाल Gurmeet Singh पतंजलि का दौरा करेंगे, सरकार के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर की अटकलें

khabargangakinareki

Uttarakhand के पूर्व CM Harish Rawat ने अनुच्छेद 370 पर Supreme Court के फैसले का स्वागत किया, सरकार से PoK के मुद्दे का समाधान करने

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-स्वस्थ भोजन की अनिवार्यता को देखते हुए फ्रंट ऑफ पैकेजिंग लेबलिंग (एफओपीएल) को लागू करने की मांग को लेकर एम्स ऋषिकेश में कार्यशाला का आयोजन।

khabargangakinareki

Leave a Comment