Khabar Ganga Kinare Ki
Breaking Newsआकस्मिक समाचारआध्यात्मिकउत्तरकाशीउत्तराखंडखेलटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदेहरादूनराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरी

ब्रेकिंग:-श्रीराम तपस्थली ब्रह्मपुरी सनकादिक पीठ में गौरक्षकों का किया गया सम्मान।

ऋषिकेष: श्रीराम तपस्थली ब्रह्मपुरी सनकादिक पीठ में गौरक्षकों का किया गया सम्मान।
दिनांक 29 जून को श्री रामतपस्थल आश्रम ब्रम्हपुरी में संत महात्माओं एवम श्रीराम गौधाम सेवा समिति के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में गौरक्षकों का सम्मान किया गया।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से अध्यक्षता कर रहे महा मंडलेश्वर स्वामी दयारामदास महाराज, पावन सान्निध्य स्वामी अजय रामदास महाराज एवम श्रीराम गौधाम सेवा समिति के संस्थापक अध्यक्ष श्री जगदीश भट्ट उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन तुलसी मानस मंदिर के महंत रवि प्रपन्नाचार्य महाराज ने किया।

गौरक्षा कार्य के लिए कार्यक्रम में सर्वश्री लखनसिंह असवाल, महावीर सिंह असवाल, सुरेंद्रसिंह असवाल, वीरसिंह असवाल, आशीष पयाल, कुलदीप पयाल, वीरेंद्र विष्ट आदि को सम्मानित किया गया। सभी संत महात्माओं के द्वारा उत्तरीय, पुष्पहार, दुपट्टा आदि पहनाकर गौरक्षकों को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर महामंडलेश्वर स्वामी दयारामदास महाराज ने कहा कि उत्तराखंड के लिए बड़ा शुभ संकेत है कि उत्तराखंड का युवा नशे से दूर होकर गौरक्षा के लिए संकल्प लेकर आगे बढ़ रहा है।

यह समाज के अन्य लोगों के अलावा आने वाली पीढ़ी के लिए भी मार्गदर्शन का कार्य करेगा।

अजय रामदास जी महाराज ने कहा कि गौरक्षा सनातन धर्म एवम संस्कृति की रक्षा के लिए अत्यंत जरूरी है, एवम इससे सैकड़ों भागवत, अनुष्ठान करने का पुण्य भी मिलता है।

उपस्थित जनों को संबोधित करिए हुए श्री राम गौधाम से समिति के संस्थापक अध्यक्ष श्री जगदीश भट्ट ने कहा कि गौमाता की रक्षा करना प्रत्येक सनातनी का धर्म है एवम वास्तव में गौसेवा ही नारायण सेवा है।

इस अवसर पर मध्यप्रदेश से आए समाज सेवी संजय सक्सेना, महावीर दास, प्रमोद दास, सुदेश भट्ट दिलीप विष्ट, मदन शर्मा, सुमन डोभाल, उषा भट्ट सहित अनेक लोग उपस्थित रहे।

Related posts

जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल की अध्यक्षता में जल संरक्षण एवं संवर्धन तथा मनरेगा कन्वर्जेंस कार्यों से संबंधित बैठक बुधवार को संपन्न, जारी हुए कई निर्देश।

Tiger Terror in Uttarakhand: बाघ के एक के बाद एक हमलों से सहमा CTR प्रशासन, सफारी पर लगी रोक

khabargangakinareki

गुलाबी शरारा: Uttarakhand का हिट गाना इंटरनेट पर धूम मचा रहा है, जिससे वैश्विक नृत्य का क्रेज बढ़ गया

khabargangakinareki

Leave a Comment