Khabar Ganga Kinare Ki
Breaking Newsनैनीताल

15 से 18 वर्ष तक के बच्चों को लगाया जायेगा कोविड़ टीकाकरण । धीराज गर्ब्याल।

15 से 18 वर्ष तक के बच्चों को लगाया जायेगा कोविड़ टीकाकरण । धीराज गर्ब्याल।
रिपोर्ट ललित जोशी सहयोगी धर्मा चंदेल।
नैनीताल।जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने (वर्चुवल) विडियों कॉफ्रेंस के माध्यम से 03 जनवरी 2022 से होने वाले 15 से 18 वर्ष के बच्चों का कोविड टीकाकरण को देखते हुए जनपद के समस्त उपजिलाधिकारी, चिकित्साधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी की समीक्षा बैठक लेते हुए कहा कि मुख्य चिकित्साधिकारी को 02 जनवरी तक जनपद के सभी विकासखण्डों के टीकाकरण के रोस्टर जारी करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि 03 जनवरी को सभी तहसीलों में आयोजित होने वाले टीकाकरण को भव्य रूप से किये जाने के उद्देश्य सभी जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित करना सुनिश्चि करें। उन्होंने उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि टीकाकरण के दौरान यदि मौसम खराब, ओला वृष्टि इत्यादि समस्याऐं उत्पन्न होती है तो ऐसी स्थिति में जेसीबी व अन्य मैन पॉवर के साथ आवश्यक वस्तुऐं की पूर्व में ही व्यवस्था सुनिश्चित कर ली जाऐं, ताकि टीकाकरण के दौरान किसी तरह प्रकार का व्यवधान उत्पन्न न हो सके।
उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को पर्याप्त मात्रा में दवाईयां, मास्क, सैनेटाइजर व अन्य कोविड-19 से सम्बन्धित उपकरण की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिये। उन्होंने जिला कार्यक्रम अधिकारी को निर्देश दिये हैं कि टीकाकरण का आंगनवाड़ी कार्यकत्री के माध्यम वृहद रूप से ग्रामीण क्षेत्रों मे भी प्रचार-प्रसारं करें ताकि कोई भी बच्चा टीकाकरण से वंचित न हो सके। उन्होंने कहा कि जिन विकासखण्डों में सर्वाधिक स्कूल है उनमें विशेष टीमों का गठन कर आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करें।

इसके साथ ही खण्ड शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये कि यदि कोई बच्चा छुट्टीयों के कारण जनपद या अन्य क्षेत्रों गये हुए हैं उनकी सूची बनाकर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें ताकि उन क्षेत्रों के अधिकारियों को सूचित करते हुए बच्चों को टीका लगाया जा सके।

उन्होंने वर्चुवल बैठक के दौरान शासन द्वारा प्रस्तावित सभी 07 जनवरी 2022 को विधानसभावार आयोजित होने वाले कार्यक्रम को कोविड गाइड लाइन को ध्यान में रखते हुए समस्त उपजिलाधिकारी को निर्देश दिये हैं कि कार्यक्रमों को भव्य रूप किये जाने की रूप रेखा/तैयारियॉ सुनिश्चित करें।

Related posts

सावधान : बिना बीमा कवर के वाहन संचालन करना अब होगा मुश्किल सरकार कर रही है ये तैयारी।

khabargangakinareki

ब्रेकिंगः-जालीखान में देवभूमि हेल्थ केयर सेंटर का डाः यशपाल रावत ने किया विधिवत उदघाटन।

khabargangakinareki

सल्ट विधायक महेश जीना ने मानिला मन्दिर में पूजा अर्चना, कार्यकर्ता के साथ समीक्षा बैठक

khabargangakinareki

Leave a Comment