Khabar Ganga Kinare Ki
Breaking Newsदेहरादूनस्वास्थ्य

राष्ट्रीय एकीकरण व्याख्यान कार्यक्रम 28 को – समारोह में डा. गैरोला की महामारी में चुनौतियों के समाधान विषय पर आधारित पुस्तक का होगा लोकार्पण।

राष्ट्रीय एकीकरण व्याख्यान कार्यक्रम 28 को
– समारोह में डा. गैरोला की महामारी में चुनौतियों के समाधान विषय पर आधारित पुस्तक का होगा लोकार्पण।
ऐम्स ऋषिकेश में 28 अप्रैल को डॉ. जितेन्द्र गैरोला द्वारा राष्ट्रीय एकीकरण एवं वैज्ञानिक आत्म -निर्भरता विषय पर लिखित पुस्तक का विमोचन किया जायगा।

बताया गया है कि इस पुस्तक में लेखक द्वारा राष्ट्रीय एकीकरण की आवश्यकता, कोरोना जैसी महामारियों से निपटने तथा स्वास्थ्य के क्षेत्र में बढ़ रही चुनौतियों से निपटने के लिए चिकित्सा पद्धतियों के एकीकरण के लाभ पर प्रकाश डाला है।
डॉ. जितेन्द्र गैरोला ने बताया कि आत्मनिर्भरता विश्व गुरु बनने की पहली सीढ़ी है। उनका मानना है कि आत्म -निर्भरता देश में पढ़ने वाले छात्रों, संसाधनों का सृजन करने वाले वैज्ञानिकों एवं डॉक्टरों के हृदय में विद्यमान राष्ट्र चिंतन एवं देश सेवा के भाव पर निर्भर करती है।

समारोह के संयोजक डॉ. अक्षत उनियाल ने बताया कि पुस्तक विमोचन के अवसर पर राष्ट्रीय एकता और आत्मनिर्भरता विषय पर व्याख्यानमाला का आयोजन भी किया जाएगा।

कार्यक्रम में एम्स संस्थान के संकाय सदस्य, रेजिडेंट चिकित्सक, पीएच.डी. छात्र व अन्य स्टाफ सदस्य शिरकत करेंगे।

Related posts

शराब तस्करी में संलिप्त 05 महिलाओं को रुद्रप्रयाग पुलिस ने किया गिरफ्तार* *प्रचलित यात्रा की आड़ में शराब तस्करी कर कम मेहनत के मोटा मुनाफा कमाने के इरादे से कर रहीं थी शराब तस्करी।

khabargangakinareki

ब्रेकिंगः-तहसीलदार की कार्यशैली से गुस्साए ग्रामीणों व भाजपा कार्यकर्ता ने जिलाधिकारी को भेजा ज्ञापन।

khabargangakinareki

ब्रेकिंगः-ब्लाक प्रमुख के खिलाफ ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्यों में भारी आक्रोश, जमकर नारेबाजी।

khabargangakinareki

Leave a Comment