Khabar Ganga Kinare Ki
Breaking Newsआकस्मिक समाचारउत्तरकाशीउत्तराखंडखेलटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदेहरादूनराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरी

ब्रेकिंग:-अतिवृष्टि के कारण तहसील मोरी के आराकोट क्षेत्र के दुचाणु गांव के पास जालू खड्ड के उफान पर आने के कारण एक महिला बही।।

अतिवृष्टि के कारण तहसील मोरी के आराकोट क्षेत्र के दुचाणु गांव के पास जालू खड्ड के उफान पर आने के कारण एक महिला के बहने की सूचना ।

रिपोर्ट :- सुभाष बडोनी /उत्तरकाशी

उत्तरकाशी तहसीलदार मोरी घटना स्थल पर मौजूद हैं और एस.डी.आर.एफ. की टीम राहत एवं बचाव कार्य में जुटी है।

जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला ने राहत एवं बचाव कार्यों को तेजी से संचालित करने के तथा प्रभावितों को अविलंब अनुमन्य सहायता राशि उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

जनपद आपातकालीन परिचालन केन्द्र, उत्तरकाशी से प्राप्त सूचना के अनुसार गत रात्रि अतिवृष्टि के कारण तहसील मोरी के आराकोट क्षेत्र के ग्राम टिकोची अन्तर्गत पावर नदी के दूसरी ओर जहाँ दुचाणु ग्रामवासियों के खेती आदि कार्यों हेतु बनाये गये गौशाला एवं घर के पास जालू खड्ड में पानी बढ़ने के कारण एक महिला श्रीमती भूमि देवी उम्र 55 वर्ष पत्नी मदन सिंह, निवासी दुचाणु की नाले में बहने की सूचना हैै।

इसके अतिरिक्त पॉंच गाय एवं ग्यारह बकरियों के मौत होने की सूचना है।

जालू खड्ड में पानी बढने के कारण 03 गौशाला एवं तीन भवन एवं दो गौशाला क्षतिग्रस्त होने के साथ ही दो पैदल पुलिया भी क्षतिग्रस्त हुई हैं।

घटना की सूचना मिलते ही एस.डी.आर.एफ. त्यूनी व मोरी पुलिस, तहसीदार मोरी एवं राजस्व विभाग की टीम को को घटना स्थल हेतु रवाना कर दिया गया था ।

टीम ने घटनास्थल पर पहुंच कर तत्काल राहत एवं बचाव अभियान शुरू कर दिया था।
दल ने सेटेलाईट फोन से जिला मुख्यालय स्थित नियन्त्रण कक्ष में सम्पर्क कर मौके की वस्तुस्थिति से अवगत कराया है।
राजस्व टीम द्वारा मौके पर क्षति का विस्तृत आकलन किया जा रहा है।
जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला ने मौके पर मौजूद दल से वस्तुस्थिति की जानकारी लेते हुए कहा कि राहत एवं बचाव कार्यों को पूरी क्षमता एवं तत्परता से संचालित किया जाय।
वही जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी एवं तहसीलदार मोरी को क्षति का अविलंब आकलन कर प्रभावितों को अनुमन्य सहायता राशि उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

Related posts

ब्रेकिंग:-शासन प्रशासन के चक्कर लगाने के बाद भी नही हुआ भुगतान अब दो अक्टूबर को करेंगे भूख हड़ताल।

khabargangakinareki

दुःखद ब्रेकिंगः चमियाला-बूढाकेदार सड़क मार्ग पर हादसा, 1 महिला की मौत।

khabargangakinareki

New Year 2024: जश्न के लिए Uttarakhand में Tehri Lake के तट पर सभी झोपड़ियाँ बुक की गईं, जो स्थानीय लोगों और पर्यटकों के बीच उत्साह

khabargangakinareki

Leave a Comment