Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

Haridwar: संत समाज ने सांस्कृतिक शहर से सांस्कृतिक व्यक्ति को ही Lok Sabha में सांसद बनाने की मांग उठाई, Mahant Baba Balaknath को Rajasthan का कमांड

Haridwar: संत समाज ने सांस्कृतिक शहर से सांस्कृतिक व्यक्ति को ही Lok Sabha में सांसद बनाने की मांग उठाई, Mahant Baba Balaknath को Rajasthan का कमांड

Haridwar: संत समाज ने पीठाधीशों को Lok Sabha में प्रतिष्ठान दिलाने की मांग उठाई, उन्होंने साफ-सुथरे शब्दों में सभी राजनीतिक पार्टियों को कहा कि Haridwar के सांस्कृतिक शहर से सांस्कृतिक व्यक्ति ही सांसद बने।

यह मांग संत समाज ने बुधवार को Chandighat के Gaurishankar Goshala कम्प्लेक्स में ब्रेवरी डे पर आयोजित संत सम्मेलन में की। इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी के उच्च कमांड से Mahant Baba Balaknath को Rajasthan का कमांड सौंपा जाए। सम्मेलन में आश्रम और गोशाला के Supreme अध्यक्ष Baba Balramdas Hathayogi ने कहा कि भारतीय सेना ने 27 अक्टूबर 1947 को ब्रेवरी डे मनाया था। इसके बाद आज संतों ने शौर्य दिवस को मनाया।

श्रीपंचदशनाम जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर स्वामी यतीन्द्रानंद गिरि ने कहा कि Kashi-Mathura के बाद अब मक्केश्वर महादेव के मुक्ति के लिए वैश्विक स्तर पर अभियान चलाने की आवश्यकता है। अतिथि मुख्य स्वामी राजराजेश्वराश्रम ने कहा कि संत समुदाय को राष्ट्र और हिन्दू समाज की एकता, अखंडता की रक्षा के लिए एकजुट होना होगा।

अध्यक्षता करते हुए, पतंजलि योगपीठ के महासचिव, आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि Baba Hathayogi ने गंगा के किनारे ब्रेवरी डे का आयोजन करके अद्भुत काम किया है। आने वाले वर्ष Brewery Day को और भी बड़े पैम्प से मनाया जाएगा। कहा कि हमें उस बलिदानों को याद रखने की आवश्यकता है जिन्होंने हमें अयोध्या में महान राम मंदिर की स्थापना के गर्व का अवसर दिया।

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष Shri Mahant Ravindrapuri ने कहा कि Ayodhya में Ram मंदिर के लिए आंदोलन Haridwar से शुरू हुआ था। जबकि संत Haridwar से किसी भी पहल को समर्थन देते हैं, तो दिव्य शक्तियां उसे पूरा कर देती हैं। Swami Chidanand Muni, परमार्थ निकेतन Rishikesh के Supreme अध्यक्ष ने कहा कि शौर्य दिवस का संदेश स्पष्ट है कि जैसे Shri Ram ने समाज के सभी वर्गों को एकत्र किया, वैसे ही देश को भी एकत्र करने की आवश्यकता है।

स्वामी रिषीश्वरानंद, संतों का स्वागत करते हुए, ने कहा कि Ayodhya में Ram मंदिर की अभिषेक की अवसर की पूरे सनातन विश्व के लिए गर्व की बात है। संघ में महामंडलेश्वर महंत रुपेंद्र प्रकाश, महामंडलेश्वर स्वामी हरिचेतनानंद, स्वामी प्रबोधानंद गिरि, महामंडलेश्वर स्वामी ललितानंद गिरि, स्वामी हरिवल्लभदास शास्त्री, महंत रघुवेंद्र दास, श्री महंत ज्ञानदेव सिंह, महंत जसविन्दर, महंत ईश्वर दास, स्वामी आयोध्याचार्य और स्वामी कृष्णाचार्य ने सम्मेलन में भाषण किया।

इस सम्मेलन में इस संत ने भी हिस्सा लिया

Satpal Brahmachari, Mahant Raghuveer Das, Mahant Vishnudas, Mahant Surajdas, Mahant Bihari Sharan, Swami Shivanand Bharti, Swami Anantanand, Jagdish Lal Pahwa, Mahant Arun Das, Mahant Raghuvendra Das, Mahant Govind Das, Mahant Prahlad Das, Mahant Jairam Das, Mahant Haridas. , Mahant Rajendradas, Mahant Durgadas, Swami Ravidev Shastri, Mahant Nirmal Das, Swami Hariharanand, Swami Dinesh Das आदि उपस्थित थे।

Related posts

Congress रणनीतिक नियुक्तियों और जमीनी स्तर की ताकत और वरिष्ठ नेतृत्व की भागीदारी पर जोर देकर Uttarakhand Lok Sabha चुनाव की तैयारी

khabargangakinareki

मानव अधिकार आयोग मिशन की कानून विधि सचिव बनी नैनीताल की काजल चौधरी । बधाई देने वालों का तांता।

khabargangakinareki

Uttarkashi सुरंग उद्धार: अब मैनुअल खोदाई होगी, सुरंग में खोदाई Machine टूटकर Pipe में फंसी।

khabargangakinareki

Leave a Comment