Khabar Ganga Kinare Ki
Breaking Newsउत्तराखंडनैनीताल

ब्रेकिंगः-16से 18 सितंबर को गवर्नर गोल्फ कप का होगा टूनार्मेंट। राज्यपाल

स्थान। नैनीताल।
16से 18 सितंबर को गवर्नर गोल्फ कप का होगा टूनार्मेंट। राज्यपाल

रिपोर्ट ललित जोशी।

सरोवर नगरी नैनीताल में राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह(सेवानिवृत्त) की अध्यक्षता में राजभवन गोल्फ क्लब, नैनीताल की एक्जीक्यूटिव काउन्सिल की बैठक संपन्न हुई।
बैठक में उन्होंने कई महत्वपूर्ण फैसले लिए।
बैठक में 18वें गवर्नर्स कप गोल्फ प्रतियोगिता-2022 की तिथियां भी निर्धारित की गई। गवर्नर्स कप गोल्फ प्रतियोगिता 16 से 18 सितम्बर, 2022 तक आयोजित की जाएंगी।

उन्होंने गोल्फ खिलाड़ियों में लोकप्रिय हो चुके इस टूर्नामेंट को आकर्षक और सुव्यवस्थित तरीके से आयोजित कराये जाने के लिए संबंधितों को अभी से आवश्यक तैयारी शुरू करने के निर्देश दिए।

बैठक में राज्यपाल ने गोल्फ क्लब की मैम्बरशिप बढ़ाने के लिए मैम्बरशिप शुल्क में कटौती की है।

उत्तराखण्ड राज्य के निवासियों के लिए पूर्व में निर्धारित मैम्बरशिप शुल्क 01 लाख से घटाकर 51 हजार रूपये, जूनियर खिलाड़ियों के लिए 25 हजार से घटाकर 12 हजार रूपये, संस्थागत मैम्बरशिप को 05 लाख से घटाकर 1.25 लाख रूपये और कॉरपोरेट मैम्बरशिप को 06 लाख से घटाकर 2.5 लाख रूपये किया गया।
इसके अलावा गोल्फ कोर्स में लगने वाली ग्रीन फीस (डे एण्ड प्ले फीस) को महिलाओं के लिए रू 200 से घटाकर 150 व स्टूडेंट्स के लिए रू0 200 से घटाकर 100 किया गया। उन्होंने कहा कि मैम्बरशिप फीस को घटाने का मुख्य उद्देश्य अधिक से अधिक लोगों को गोल्फ से जोड़ना है।

राज्यपाल ने विशेषकर महिलाओं एवं बच्चों को गोल्फ के प्रति आकर्षित करने के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि भारत की बेटी अदिती अशोक ने ओलम्पिक में भारत का प्रतिनिधित्व किया ।
उनसे प्रेरणा कई उत्तराखण्ड की बच्चियां गोल्फ में देश एवं प्रदेश का नाम ऊंचा कर सकती हैं इसके लिए बच्चियों को आगे लाने की जरूरत है।

राज्यपाल ने कहा कि महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए ‘बैस्ट वुमैन प्लेयर टूर्नामेंट’ भी आयोजित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान में मैम्बरों की संख्या बहुत कम है इसे बढ़ाकर एक हजार तक किया जाए। उन्होंने स्कूली बच्चों के लिए भी समय-समय पर गोल्फ प्रशिक्षण कैम्प आयोजित कराये जाने का सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि गोल्फ एवं गोल्फ टूरिज्म की बेहतर संभावनाओं को देखते हुए इसमें अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी आवश्यक है।

राज्यपाल ने प्रत्येक वर्ष टूर्नामेंट आरंभ होने से पूर्व प्रतियोगिताओं की जानकारी, प्रशिक्षण व प्रतियोगिताओं के उन्नयन हेतु किए जाने वाले कार्यों की सूची बनाने के निर्देश दिए। बैठक में गोल्फ क्लब के विभिन्न क्रिया-कलापों के सम्बन्ध में भी चर्चा की गयी। इस दौरान गोल्फ कैप्टन कर्नल एच.सी.साह ने राजभवन गोल्फ क्लब के द्वारा पूर्व में आयोजित की गई गतिविधियों, आय-व्ययक आदि की जानकारी रखी।

उन्होंने बताया कि वर्तमान में मैम्बरशिप खुली है इसके लिए ईमेल आईडी rbgcntl@gmail.com पर आवेदन किया जा सकता है। बैठक में विधि परामर्शी अमित कुमार सिरोही, वित्त नियंत्रक डॉ.तृप्ति श्रीवास्तव, परिसहाय राज्यपाल रचिता जुयाल, तरूण कुमार, विशेष कार्याधिकारी बी.पी.नौटियाल, मुख्य सुरक्षा अधिकारी शिव कुमार आदि उपस्थित रहे।

Related posts

ब्रेकिंग:-सल्ट पुलिस, एसओजी , एएनटीएफ टीम ने 30किलो गांजे के साथ तीन अभियुक्त गिरफ्तार,कार सीज

khabargangakinareki

सोमेश्वर विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी एवं विधायक रेखा आर्य की विभिन्न टीमों द्वारा, अलग – अलग क्षेत्रों में “ भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया डोर-टू-डोर चुनाव प्रचार

khabargangakinareki

2023 Guru Nanak Jayanti: राज्यपाल Gurmeet Singh ने गुरु पर्व पर Gurudwar Sahib में टेका मत्था, कर्मचारियों को सुरक्षित बाहर निकालने की कामना की।

khabargangakinareki

Leave a Comment