Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

Uttarakhand के मुख्यमंत्री Dhami ने शीत लहर से राहत के लिए ₹1.35 करोड़ आवंटित किए, उपायों का निर्देश दिया, कंबल वितरित किए, त्वरित आश्रय व्यवस्था

Uttarakhand के मुख्यमंत्री ने शीत लहर से राहत के लिए ₹1.35 करोड़ आवंटित किए, उपायों का निर्देश दिया, कंबल वितरित किए, त्वरित आश्रय व्यवस्था

Uttarakhand: पिछले मंगलवार की देर रात, मुख्यमंत्री ने Dehradun शहर के कई क्षेत्रों का दौरा किया ताकि ISBT के पास स्थित झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले लोगों की तंगगी की जानकारी हो। मुख्यमंत्री ने सभी जिला मजिस्ट्रेट और नगर आयुक्तों को सुनिश्चित करने के लिए निर्देश दिए थे कि सर्दी से मरने वाले और बेघर लोगों की सुरक्षा के लिए प्रभावी व्यवस्थाएं करें।

मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhani के निर्देश पर, आपदा प्रबंधन विभाग ने राज्य में सर्दी की आंधी से गरीब और बेघर लोगों की सुरक्षा के लिए 1.35 करोड़ रुपये की राशि जारी की है। सभी जिला मजिस्ट्रेटों को बताया गया था कि इस राशि का उपयोग सार्वजनिक स्थानों में करें। इसका उपयोग बोनफायर की रोशनी, मुफ्त कंबल वितरण, रात्रि आश्रयों में व्यवस्था सुनिश्चित करने जैसे कामों के लिए किया जाएगा।

इस संबंध में, आपदा प्रबंधन सचिव Dr. Ranjit Kumar Sinha ने आदेश जारी किए हैं। पिछले मंगलवार की देर रात, मुख्यमंत्री ने Dehradun शहर के कई क्षेत्रों का दौरा किया ताकि ISBT के पास स्थित झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले लोगों की तंगगी की जानकारी हो।

इस दौरान उन्होंने लोगों को कंबल आदि बाँटे। इस मौके पर, मुख्यमंत्री ने सभी जिला मजिस्ट्रेटों और नगर आयुक्तों को सुनिश्चित करने के लिए निर्देश दिए थे कि सर्दी से मरने वाले और बेघर लोगों की सुरक्षा के लिए प्रभावी व्यवस्थाएं करें। मुख्यमंत्री ने इस व्यवस्था को तहसील और ब्लॉक स्तर पर करने के लिए कहा था। इसके लिए, मुख्यमंत्री ने सभी SDM को सभी SDM को जिम्मेदारी देने के लिए जिला मजिस्ट्रेटों को भी निर्देश दिए थे।

अब, आपदा प्रबंधन सचिव की ओर से, राज्य आपदा प्रतिसाद कोष के रिस्पॉन्स और रिलीफ हेड से सभी जिला मजिस्ट्रेटों को 1 करोड़ 35 लाख रुपये की राशि स्वीकृत की गई है। इसमें Pauri को 15 लाख रुपये और अन्य जिलों को प्रति 10 लाख रुपये दिए गए हैं।

Related posts

ब्रेकिंगः-सल्ट विधायक महेश जीना ने महाविद्यालय स्याल्दे में पुस्तक का विमोचन किया।

khabargangakinareki

टनल ऑपरेशन की सफलता का ऐसे मनाया जश्न, अर्नोल्ड डिक्स ने SDRF जवानों के साथ गढ़वाली गाने पर किया डांस

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान,एम्स ऋषिकेश में ट्यूबरक्लोसिस और ड्रग रेसिस्टेंट ट्यूबरक्लोसिस पर नेशनल सीएमई का आयोजन

khabargangakinareki

Leave a Comment