Khabar Ganga Kinare Ki
Breaking Newsआकस्मिक समाचारआध्यात्मिकउत्तरकाशीदिन की कहानीविशेष कवरस्वास्थ्य

ब्रेकिंग:-जलवायु से हो रहे परिवर्तन को लेकर ग्लेशियर लेडी ने जताई चिंता।

जलवायु से हो रहे परिवर्तन को लेकर ग्लेशियर लेडी ने जताई चिंता।

रिपोर्ट:- सुभाष बडोनी /उत्तरकाशी.

जनपद उत्तरकाशी की ग्लैशियर लेडी शांति ठाकुर ने हिमालय क्षेत्र में आ रहे बड़े परिवर्तन पर एक फिर से हिमालय नीति बनाने की मांग की है उन्होंने इस बार सर्दियों में बारिश न होने पर ग्लेशियर के भविष्य पर चिंता जताई है।

उन्होंने कहा कि हिमालय क्षेत्रो में अत्यधिक मात्रा में हो रही मानवीय हलचल से लगातार ग्लेशियर को नुकसान पहुँच रहा है। हिमालय क्षेत्र में हो रहे अनियोजित निर्माण से पर्यावरण को भारी नुकसान हो रहा है जिसका परिणाम है आज फरवरी माह ख़त्म होने के बाद कई क्षेत्र में बर्फबारी नही हुई है।

वहीँ इस दौरान उन्होंने लद्दाख के पर्यावरणविद व इंजीनियर सोनम वांगचुक के आंदोलन का भी समर्थन करते हुए उन्होंने कहा कि सोनम वांगचुक जैसे व्यक्ति जलवायु परिवर्तन के लिए लड़ सकते है तो हर एक आम आदमी को भी इस और ध्यान देना चाहिए।

जलवायु के बगैर मनुष्य जाति कुछ भी नहीं है. जंहा एक और सरकार इस पर ध्यान नहीं दे रही है लेकिन उन्होंने कहा कि हम सरकार को बार बार उनकी नींद से उठांएंगे।

Related posts

मतदान कार्मिकों की तैनाती हेतु विधानसभा वार द्वितीय रेण्डमाईजेशन सामान्य प्रेक्षकों एवं जिला निर्वाचन अधिकारी की मौजूदगी में की गई।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-उपला टकनौर में मनाया जा रहा है दो दिवसीय हरदुदा मेला, रात्रि में मनाई जाती है दूध की होली।

khabargangakinareki

एम्स ऋषिकेश के ऑर्थाे विभाग के तत्वावधान में आयोजित लाइव सर्जरी कार्यशाला के दौरान प्रतिभागियों को स्पाईन सर्जरी को सुविधाजनक बनाने हेतु आईओएनएम प्रक्रिया अपनाने की बारीकियों कराया गया रूबरू ।

khabargangakinareki

Leave a Comment