Khabar Ganga Kinare Ki
Breaking Newsअपराधअल्मोड़ाआकस्मिक समाचारउत्तराखंडदेहरादूननैनीतालराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरी

ब्रेकिंग:-21 जुलाई से एक माह तक चलेगा बृक्षारोपण कार्यक्रम। बीनू गुलयानी।

स्थान। नैनीताल।
मीडिया से रूबरू होते हुए कहा 21 जुलाई से एक माह तक चलेगा बृक्षारोपण कार्यक्रम। बीनू गुलयानी।

रिपोर्ट। ललित जोशी।

नैनीताल। सरोवर नगरी नैनीताल के उत्तराखंड उच्च न्यायालय निर्देशों के क्रम में जिला न्यायाधीश / अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा जनपद में संचालित मानवता के उत्तर जीवन हेतु वृक्षों का महत्व एवं वृक्षारोपण अभियान चलाया जा रहा है।

इस संबंध में बृहस्पतिवार को सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सीनियर सिविल जज नैनीताल बीनू गुलियानी की अध्यक्षता जिला विधिक सेवा प्राधिकरण नैनीताल में मीडिया के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित हुई ।
उन्होंने कहा कि जनपद के शिक्षण संस्थानों, सरकारी कार्यालयों एव वन क्षेत्र में 21 जुलाई से एक माह तक कई स्थानों पर बृहद वृक्षारोपण का आयोजन जिला विधिक सेवा प्राधिकरण नैनीताल के द्वारा किया जाएगा जिसके लिए जगह चिन्हित कर ली गई है।

जिनमें औषधि युक्त पौधे, बॉस एवं फलों के पौधे लगाए जाएंगे जिनकी देख-रेख के लिए अलग से टीम गठित की गई है ताकि लगाए हुए पेड़ों को सुरक्षा एवं अच्छी ग्रोथ मिल सके व उन्हें
जीवित रखा जा सके। इसके अलावा उन्होंने बताया कि सभी संबंधित विभागों को अपने-अपने क्षेताअंतर्गत अधिक से अधिक से वृक्षारोपण करने के निर्देश दिए गए।
उन्होंने बताया कि वृक्षारोपण अभियान को सफल बनाने जाने को लेकर पीएलवी सदस्यों के साथ जिला विधिक सेवा प्राधिकरण लगातार समन्वय बनाते हुए कार्य कर रहा है तथा पीएलवी के सदस्यों द्वारा अपने अपने क्षेत्र में आम जनमानस को अधिक से अधिक पौधारोपण करने के लिए विभिन्न माध्यमों से जन जागरूक अभियान भी कर रहा है।

उन्होंने आमजन-मानस से अनुरोध किया है कि वे भी अपने आसपास अधिक से अधिक पौधों का रोपण कर बृहद अभियान में प्रतिभाग करें।

इस अवसर पर पत्रकार व पीएलवी के सदस्य उपस्थित थे

Related posts

डुंडा देवीधार स्थित रेणुका माता मंदिर प्रांगण में गुरुवार को देव डोलियों के सानिध्य में जिले के स्थापना दिवस पर आयोजित सात दिवसीय विकास मेले का शुभारंभ

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-पुलिस ने 6 घण्टे में किया सुनार से धोखाधड़ी एवं चोरी की घटना का अनावरण।

khabargangakinareki

Uttarkashi Tunnel: मजदूरों ने 11 दिन बाद किया ब्रश, बदले कपड़े…बताया tunnel के अंदर गुजरे एक-एक दिन का हाल

khabargangakinareki

Leave a Comment