Khabar Ganga Kinare Ki
अपराधराष्ट्रीय

प्रेशर कुकर विस्फोट मामले में NIA ने आरोपियों के खिलाफ पेश की चार्जशीट

प्रेशर कुकर विस्फोट मामले में NIA ने आरोपियों के खिलाफ पेश की चार्जशीट

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बुधवार को एक चार्जशीट दाखिल की है जिसमें दो आरोपियों के खिलाफ आरोप लगाया गया है जो पिछले वर्ष नवंबर में कर्नाटक के मंगलुरु में हुए प्रेशर कुकर विस्फोट के मामले में हैं। कहा जाता है कि आरोपी मोहम्मद शरीक ने जब विस्फोट हुआ था, तब वह ऑटोरिक्शा में एक आईईडी ले कर था। चार्जशीट के अनुसार, आरोपी ने मंगलुरु के मंजुनाथ मंदिर में एक आईईडी रखने की योजना बनाई थी।

बता दें कि इस मामले में वर्ष 2022 में आरोपियों के खिलाफ भारतीय दण्ड संहिता के विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपी शरीक को एनआईए ने 2023 में जुलाई में गिरफ्तार किया था। बुधवार को, एनआईए ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए चार्जशीट दाखिल की है। एनआईए के अनुसार, शरीक और सैयद, एक ऑनलाइन हैंडलर के साथ, शरिया कानून स्थापित करने की एक साजिश के हिस्से के रूप में विस्फोट की योजना बना रहे थे। आरोप के अनुसार, मोहम्मद शरीक ने प्रेशर कुकर आईईडी तैयार की थी। जबकि सैयद यासीन ने विस्फोट के लिए सामग्री की समर्थन प्रदान की थी।

ऑटो चालक भी विस्फोट में जले 
ऑटो में यात्री के पास एक बैग था। उसमें एक कुकर बम था। यह विस्फोट हुआ, जिससे यात्री के साथ ही ऑटो चालक को भी जलन हुई थी। ऑटो चालक पुरुषोत्तम पुजारी हैं। आरोपी का नाम मोहम्मद शरीक है। शरीक की जगहों की तलाश के दौरान, बड़ी मात्रा में विस्फोटी सामग्री, मैचस्टिक्स, नट्स और बोल्ट्स और सर्किट्स पाए गए थे। हमने इसके स्रोतों का पता लगाया है क्योंकि कुछ खरीददारियां ऑनलाइन की गई थीं और दूसरी ऑफलाइन थीं।

शरीक का हैंडलर आरफात अली था। जो दो मामलों में आरोपी हैं। उन्होंने आल-हिंद मॉड्यूल के मामले में आरोपी मुसाविर हुसैन के साथ संपर्क में रहा था। अब्दुल मतीन तहा उनमें से एक थे। जानकारी के अनुसार, वह शरीक का मुख्य हैंडलर था। शरीक दो-तीन और संदेहास्पद लोगों के संपर्क में रहे थे। उन्हें पहचाना जा रहा है।

Related posts

ब्रेकिंग्:-ब्लड कम्पोनेंट लेकर एम्स से कोटद्वार बेस हॉस्पिटल जा रहे ड्रोन की आपात लैंडिंग, खराब मौसम व तेज हवाओं से आई दिक्कत।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-जोशीमठ के लिए SDRF की एक और रेस्क्यू टीम हुई रवाना।

khabargangakinareki

उत्तराखंड चुनाव 2022: चार मुद्दों पर 18 दिसंबर से शुरू होगा प्रदेशव्यापी आंदोलन, इन विषयों पर सरकार को घेरेगी कांग्रेस

cradmin

Leave a Comment