Khabar Ganga Kinare Ki
Breaking Newsराष्ट्रीय

World Cup फाइनल में हार के बाद दिल्ली में अहम बैठक, ऑस्ट्रेलिया से होगी बातचीत

आज Delhi में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दो-प्लस-दो मंत्रियों के स्तर पर एक बैठक होगी। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री एस जयशंकर अपने ऑस्ट्रेलियाई समकक्षों रिचर्ड मार्ल्स और पेनी वॉंग के साथ चर्चा करेंगे। इस संवाद का हिस्सा बनने के लिए, ऑस्ट्रेलिया की विदेश मंत्री पेनी वॉंग ने दिल्ली के पलम एयर फोर्स स्टेशन पहुंची, जहां उनका हौसला अफसोसी रूप से स्वागत किया गया।

कल का मैच किसी भी कोई नहीं भूल सकता। हमारे ऑस्ट्रेलियाई से हारने का तरीका हर भारतीय को दुःखित कर दिया। हमने मैच हारा हो सकता है, लेकिन इसके कारण दोनों देशों के बीच कोई विवाद नहीं है। इसका एक उदाहरण दिल्ली के पलम एयर फोर्स स्टेशन पर देखा गया, जहां ऑस्ट्रेलिया की विदेश मंत्री पेनी वॉंग को गर्म स्वागत मिला।

ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री पेनी वॉंग ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे 2+2 मंत्रियों के स्तर पर संवाद के लिए सोमवार को दिल्ली पहुंचा। उनका दिल्ली में पलम एयर फोर्स स्टेशन पर गर्म स्वागत किया गया। इस संवाद की सहयोगी भूमिका में होगा ऑस्ट्रेलिया के विदेश मंत्री पेनी वॉंग, मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री एस जयशंकर।

विदेश मंत्रालय ने वॉंग का स्वागत किया

विदेश मंत्रालय ने वॉंग का स्वागत किया। विदेश मंत्रालय के उच्च प्रवक्ता अरिंदम बगची ने लिखा, “भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच संबंधों से संबंधित कई पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की जाएगी।”

ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री भी पहुंचे हैं इंडिया

विदेश मंत्री पेनी वॉंग से पहले, ऑस्ट्रेलिया के उपप्रधान और रक्षा मंत्री रिचर्ड मार्ल्स ने इंडिया आए हैं। उन्होंने भी दूसरे 2+2 मंत्रियों के स्तर पर भाग लेने के लिए इंडिया पहुंचा है। मार्ल्स ने कहा था कि भारत ऑस्ट्रेलिया के लिए एक उत्कृष्ट सुरक्षा साथी है। दोनों देशों के बीच साथीता उन अमलों में से एक है जो सीधे रूप से भारतीय-प्रशांत क्षेत्र को लाभ पहुंचाती है। यह दोनों देशों के बीच सुरक्षा साझेदारी में बढ़ती समीपता को दर्शाता है।

Related posts

ब्रेकिंग:-एम्स के आउटरीच सेंटर पर मरीजों को टेलीमेडिसिन सेवा जल्द:निदेशक एम्स।

khabargangakinareki

बड़ी खबर:- उत्तराखण्ड में आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका।

khabargangakinareki

ब्रेकिंगः-उत्तराखंड हाईकोर्ट के न्यायाधीश नारायण सिंह धनिक को दी विदाई।

khabargangakinareki

Leave a Comment