Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

Home Guard Day 2023: Uttarakhand के होमगार्ड जवानों को मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami द्वारा 12 आकस्मिक अवकाश और सेना कैंटीन

Home Guard Day 2023: Uttarakhand के होमगार्ड जवानों को मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami द्वारा 12 आकस्मिक अवकाश और सेना कैंटीन

Dehradun : Uttarakhand के होम गार्ड सैनिकों को सेना की तरीके से CSD कैंटीन सुविधा प्रदान की जाएगी। इसके लिए, होम गार्ड के विशेष कैंटीन कार्ड बना रहे हैं। Premnagar में उपलब्ध ज़मीन पर सैनिकों के शस्त्र प्रशिक्षण के लिए एक इंडोर फायरिंग रेंज बनाया जाएगा और जल्द ही 300 और पदों की भर्ती की जाएगी।

बुधवार को, मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने Nanurkheda में होम गार्ड और सिविल डिफेंस विभाग के स्थापना दिवस पर कई घोषणाएँ कीं। इस दौरान, मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने प्रमुख अतिथि के रूप में रटिक परेड का सम्मान किया।

छुट्टियों से लेकर ज़मीन की घोषणा तक

मुख्यमंत्री Dhami ने कहा कि होम गार्ड सैनिकों को वर्ष में 12 कैजुअल छुट्टियाँ दी जाएंगी। इसके अलावा, होम गार्ड दैहिक बैठक, ट्रांजिट कैम्प और होम गार्ड स्वयंसेवकों के लिए कंपनी कार्यालय के लिए नौ स्थानों पर दी गई ज़मीन पर निर्माण कार्य के लिए 13 करोड़ 12 लाख रुपए दिए जाएंगे।

इनसेंटिव राशि भी घोषित

घोषणा करते हुए, CM Dhami ने कहा कि इसके अलावा, विभागीय मोटरसाइकिल दल के लिए 21 नई मोटरसाइकिलें खरीदी जाएंगी। होम गार्ड सैनिकों को 9000 फीट से अधिक क्षेत्रों में कर्तव्यदीक्षा करने वाले सैनिकों को प्रतिदिन 200 रुपए की प्रोत्साहन राशि प्रदान करने की भी घोषणा की गई है, जो पुलिस कर्मियों और एनडीआरएफ की तरह कार्यरत हैं।

CM ने नौकरी पत्र भी प्रदान किए

मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने होम गार्ड के मुख्यालय में होने वाले स्थापना दिवस पर नई नियुक्त महिला होम गार्ड सैनिकों को नौकरी पत्र प्रदान किए। इस मौके पर, अतिरिक्त मुख्य सचिव Radha Raturi और होम गार्ड कमांडेंट जनरल केवल खुराना भी मौजूद थे।

Related posts

जिलाधिकारी ने जिले की समृद्ध वन संपदा और जैव विविधता को संरक्षित रखने के लिए वनाग्नि की रोकथाम हेतु कारगर कदम उठाए जाने पर जोर देते हुए इस काम में स्थानीय समुदाय की अधिकाधिक सहभागिता सुनिश्चित करने के दिए निर्देश।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-शीशम झाड़ी मैं श्रीमद् भागवत ज्ञान महायज्ञ का आयोजन के चतुर्थ दिवस पर कृष्ण जन्म महोत्सव बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया ।

khabargangakinareki

Kedarnath Dham Yatra 2024: सीएम धामी के उत्‍साह की झलक, बाबा केदार के दर पर बजाई डमरू

khabar1239

Leave a Comment