Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

PM Modi ने Uttarakhand वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन का उद्घाटन किया, double engine विकास के लिए राज्य की क्षमता की सराहना की और 3 लाख करोड़

PM Modi ने Uttarakhand वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन का उद्घाटन किया, double engine विकास के लिए राज्य की क्षमता की सराहना की और 3 लाख करोड़

आज से Uttarakhand में एक दो-दिवसीय वैश्विक निवेश सम्मेलन का आयोजन हुआ है। प्रधानमंत्री Narendra Modi ने सम्मेलन का उद्घाटन किया। इस सम्मेलन में देश और दुनिया भर से 5000 से अधिक निवेशक और प्रतिष्ठानुयायियों ने भाग लिया है। अब तक, राज्य में विभिन्न क्षेत्रों में निवेश के लिए 3 लाख करोड़ रुपये के मेमोरेंडम ऑफ़ अन्डर्स (MoUs) हस्ताक्षर किए गए हैं। सम्मेलन में कई बड़े निवेशों के लिए समझौते हो सकते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि यहां आकर दिल आभूषित हो जाता है। कुछ साल पहले, जब मैंने Baba Kedar की यात्रा करने के लिए निकला था, तो मेरे मुंह से एक हीरे की तरह बयान निकल गया कि 21वीं सदी का यह तिसरा दशक Uttarakhand का दशक है। मुझे खुशी है कि उस बयान को बढ़ते हुए देख रहा हूं।

उनके संबोधन में, उन्होंने कहा कि मैं देशवासियों को भरोसा दिलाता हूं कि मेरे तीसरे कार्यकाल में, हमारा देश दुनिया की शीर्ष 3 अर्थव्यवस्थाओं में होगा। मोदी ने इसके अलावा अगले सामान्य चुनावों के संदर्भ में भी संकेत किया।

प्रधानमंत्री Modi के भाषण के महत्वपूर्ण बिंदुओं को पढ़ें:

– PM Modi ने अपने भाषण को कविता के साथ शुरू किया। कहा – जहां Anjuli में Ganga का पानी है, जहां हर मन शांत है, जहां महिलाओं में सच्ची ताकत है, वहां मैं उस भगवान के भूमि के आशीर्वाद के साथ चलता रहता हूं। भाग्य है मेरी सौभाग्य, मैं तुम्हारे सामने सिर झुकाता हूं।

– मेक इन इंडिया की तरह, वेड इन इंडिया को भी लागू किया जाना चाहिए। चाहे आप कुछ भी निवेश कर पा रहे हों या नहीं, अगले पांच वर्षों में अपने परिवार के लिए Uttarakhand में एक गंभीर यात्रा का योजना बनाएं। अगले पांच वर्षों में Uttarakhand में पांच हजार विशेष विवाह होते हैं, तो एक नई क्षेत्र बनेगा। अगर देश के धना सेठ इस पर विचार करते हैं, तो बड़ा परिवर्तन होगा।

– आप सभी व्यापार जगत के पुराने विद्वान हैं। आप अपने काम का विश्लेषण करते हैं। आप सभी चुनौती का मूल्यांकन करते हैं और एक रणनीति बनाते हैं। इसे करने से हम हर जगह आकांक्षा, आशा और आत्म-विश्वास को देखेंगे। यह सीधे दिखाई देगा कि राजनीतिक नेतृत्व वाली सरकार देशभर में है।

– देश के हर राज्य, Uttarakhand सहित, भारत की शक्ति से लाभान्वित हो रहा है। Uttarakhand इसलिए भी विशेष है क्योंकि इसमें डबल इंजन सरकार है। हर तरफ डबल प्रयास दिखाई देते हैं। यहां राज्य सरकार तेजी से काम कर रही है।

Related posts

Shifting of Uttarakhand High Court: क्या होगा कुमाऊं का भविष्य? हाईकोर्ट शिफ्ट पर हुए लोग नाराज

khabar1239

ब्रेकिंगः-16से 18 सितंबर को गवर्नर गोल्फ कप का होगा टूनार्मेंट। राज्यपाल

khabargangakinareki

19 जून 2024 को सिकल सेल एनीमिया जागरूकता दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। जनपद के इन केन्द्रों में सिकल सेल के सम्बन्ध में लोगों को किया जाएगा जागरूक।

khabargangakinareki

Leave a Comment