Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

शिक्षा मंत्री ने Uttarakhand के लिए आउटसोर्सिंग समाधानों को आगे बढ़ाया, 955 CRP-BRP रिक्तियों, चतुर्थ श्रेणी पदों को संबोधित किया

शिक्षा मंत्री ने Uttarakhand के लिए आउटसोर्सिंग समाधानों को आगे बढ़ाया, 955 CRP-BRP रिक्तियों, चतुर्थ श्रेणी पदों को संबोधित किया

Uttarakhand: शिक्षा मंत्री ने कहा कि CRP-BRP के 955 रिक्त पदों पर जल्दी ही कार्यकर्ता को आउटसोर्स के माध्यम से तैनात किया जाना चाहिए। इसके साथ ही, राज्य के विभिन्न स्कूलों में रिक्त कक्षा IV के पदों को भरने के लिए आउटसोर्स कंपनी का चयन किया जाना चाहिए।

शिक्षा मंत्री Dr. Dhan Singh Rawat ने फिर से कहा कि राज्य के स्कूलों और कॉलेजों में बुक बैंक स्थापित की जाएगी, जिसमें पाठ्यक्रम से संबंधित पुस्तकें नए आने वाले छात्रों के लिए आसानी से उपलब्ध होंगी।

शिक्षा महानिदेशालय में हुई बैठक में, मंत्री से राज्य में चयनित PM-Shri और क्लस्टर स्कूलों के निर्माण कार्य को तेजी से बढ़ाने का अनुरोध किया गया। शिक्षा मंत्री ने कहा कि CRP-BRP के 955 रिक्त पदों पर जल्दी ही कार्यकर्ता को आउटसोर्स के माध्यम से तैनात किया जाना चाहिए।

इसके साथ ही, राज्य के विभिन्न स्कूलों में रिक्त कक्षा IV के पदों को भरने के लिए आउटसोर्स कंपनी का चयन किया जाना चाहिए। मंत्री ने कहा, इसका निर्णय बुक बैंक्स स्थापित करने के लिए लिया गया है ताकि पाठ्यपुस्तकों की कमी को दूर किया जा सके और छात्रों को समय पर पुस्तकें प्रदान की जा सकें।

इनमें, संबंधित स्कूल के पासआउट छात्रों से योगदान के रूप में पाठ्यक्रम से बाहर पुस्तकें एकत्र की जाएंगी और अन्य साधनों के माध्यम से, ताकि इन बुक बैंक्स में जमा की गई पुस्तकें नए आने वाले छात्रों के लिए समय पर उपलब्ध हो सकें। मंत्री ने कहा, PM-Shri School और क्लस्टर School के चयनित इमारतों आदि के लिए राशि जारी की गई है। जिनका निर्माण कार्य समय पर किया जाना चाहिए।

Related posts

बडकोट में नवनिर्मित महिला हेल्पलाइन कार्यालय का सी0ओ0 बडकोट ने रिबन काटकर किया शुभारम्भ।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-सीसीएमबीआईवाई, एम्स ऋषिकेश द्वारा थानो हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर में 9वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में कार्यक्रम।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:- मनरेगा योजना के जॉब कार्ड धारकों को आधार आधारित मजदूरी भुगतान के लिए सरकार ने पांचवीं बार बढ़ाई है इसकी समय सीमा।

khabargangakinareki

Leave a Comment