Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

Dehradun में Haj Yatra आवेदकों के लिए विशेष पासपोर्ट काउंटर होंगे, ऑनलाइन आवेदन 20 December तक स्वीकार किए जाएंगे

Dehradun में Haj Yatra आवेदकों के लिए विशेष पासपोर्ट काउंटर होंगे, ऑनलाइन आवेदन 20 December तक स्वीकार किए जाएंगे

विशेष काउंटर का आयोजन पासपोर्ट कार्यालय, Dehradun (near M K P College) में Haj आवेदकों के लिए आसानी के लिए किया गया है। जो 15, 18, और 19 December को सुबह 10 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक संचालित किया जाएगा। इसके अलावा, पासपोर्ट सेवा केंद्र Hathibarkala में भी हज आवेदकों को विशेष सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं।

Dehradun: Haj आवेदन: पासपोर्ट कार्यालय ने Haj आवेदकों को पासपोर्ट जारी करने के लिए एक विशेष काउंटर खोला है। इस काउंटर पर 15, 18 और 19 December को सुबह 10 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक हज आवेदकों को सुविधाएं प्रदान की जाएंगी।

क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी Vijay Shankar Pandey के अनुसार, इस विशेष काउंटर सुविधा को अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय, भारतीय Haj समिति के निर्देशों पर प्रदान किया जा रहा है। 4 December से Haj समिति के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है, जो 20 December, 2023 तक जारी रहेगी। इस संबंध में, आवेदकों के पास 31 January, 2025 तक की कम से कम एक माह की मान्यता वाला पासपोर्ट होना चाहिए।

Hajj आवेदकों के लिए विशेष सुविधा

Hajj आवेदकों के लिए विशेष काउंटर को क्षेत्रीय पासपोर्ट अफीस (near M K P College) में खोला गया है, जो 15, 18 और 19 December को सुबह 10 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक संचालित किया जाएगा। इसके अलावा, पासपोर्ट सेवा केंद्र Hathibarkala में भी Haj आवेदकों को विशेष सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं।

Related posts

ब्रेकिंग:-थाना घनसाली पुलिस ने राजस्थान से राजस्व पुलिस क्षेत्र से अपहृता नाबालिग को मय अभियुक्त के किया बरामद।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-यू के एस एस सी परीक्षा घोटाले में कई लोग शामिल हैं। भुवन कापड़ी।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-अस्सी गंगा घाटी की सड़को की स्थति बरसात में गंभीर, विद्यार्थी पठन- पाठन के लिए उठा रहे भारी जोखिम।

khabargangakinareki

Leave a Comment