Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

Kurukshetra: गीता, एक दिव्य उपहार; योग, कर्म और भक्ति पर जोर; PM Modi के लिए प्रशंसा; Amit Shah को ‘Fakir’ और CM Manohar Lal को ‘Baba’ के रूप में

Kurukshetra: गीता, एक दिव्य उपहार; योग, कर्म और भक्ति पर जोर; PM Modi के लिए प्रशंसा; Amit Shah को 'Fakir' और CM Manohar Lal को 'Baba' के रूप में

Kurukshetra: अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव 2023 के अवसर पर शुक्रवार को ब्रह्मसरोवर के पुरुषोत्तमपुर बाग में आयोजित संत सम्मेलन के मंच से Swami Ramdev (Yogguru Ramdev) ने गीता को उदासीन आदमी के लिए भगवान की भेंट बताई। उन्होंने कहा कि गीता योग है। गीता कर्म योग है। गीता भक्तियोग है।

देश के प्रधानमंत्री देश के लिए 365 दिन जीते हैं – Ramdev

ज्ञान योग और गीता हमारे जीवन में आत्मनियंत्रण की योग हैं। गीता हर व्यक्ति के मन में और पूरे विश्व में होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आज के भारत में मौजूद फकीर वे हैं जो भारत के भविष्य को बदलने में लगे हैं। देश के प्रधानमंत्री (PM Narendra Modi) देश के लिए 365 दिन जीते हैं।

Swami Ramdev ने कहा कि हम जब भी भारतीय परंपरा में इतिहास पढ़ते हैं। एक शासक के गुणों का वर्णन हमारे वेदों, पुराणों, दर्शन और उपनिषदों में किया गया है।

हिंदुत्व, Ramakrishna-Yogaguru Amit Shahके प्रत्येक कोष में

एक शासक और प्रशासक विनम्र होना चाहिए लेकिन विनम्रता के साथ ही उसमें बहादुरी और साहस होना चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah के प्रत्येक कोष में हिंदुत्व और रामकृष्ण हैं।

हमारे जीवन में स्वाधीनता की योग हैं ज्ञान योग और गीता। गीता किसी भी व्यक्ति के जीवन में और पूरे विश्व में होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आज के भारत में मौजूद फकीर वे हैं जो भारत के भविष्य को बदलने में लगे हैं। प्रधानमंत्री देश के लिए (PM Narendra Modi) 365 दिन जीते हैं।

Swami Ramdev ने कहा कि जब हम भारतीय परंपरा में इतिहास पढ़ते हैं। एक शासक के गुणों का वर्णन हमारे वेदों, पुराणों, दर्शन और उपनिषदों में किया गया है।

हिंदुत्व, Ramakrishna-Yogaguru Amit Shah के प्रत्येक कोष में

एक शासक और प्रशासक विनम्र होना चाहिए लेकिन विनम्रता के साथ ही उसमें बहादुरी और साहस होना चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah के प्रत्येक कोष में हिंदुत्व और रामकृष्ण हैं।

Ramdev ने कहा- ऐसे ही लोग मुख्यमंत्री होते हैं।

Swami Ramdev ने कहा कि मुख्यमंत्री Manohar Lal ने गीता महोत्सव की संरचना को प्रदान की है वह बहुतुत योग्य है। Swami Ramdev ने अपने परिचित शैली में कहा कि वह भी हमारे जैसा ही एक बच्चा है। अब तुम सुन नहीं रहे हो। फिर उन्होंने कहा, Baba, जिसका नाम यह है? इसके बाद पूरा पैंडल हंसी के गहरे स्वर में गूंथा।

Related posts

ब्रेकिंगः- स्थानीय लोगों ने सभासद के नेतृत्व मे जल संस्थान का किया घेराव।

khabargangakinareki

जनता मिलन कार्यक्रम कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में हुआ सम्पन्न। इस अवसर पर कुल 09 शिकायतें हुई प्राप्त, जिन्हे सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को समयावधि के भीतर निस्तारण करने के निर्देश।

khabargangakinareki

Dehradun में Haj Yatra आवेदकों के लिए विशेष पासपोर्ट काउंटर होंगे, ऑनलाइन आवेदन 20 December तक स्वीकार किए जाएंगे

khabargangakinareki

Leave a Comment