Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तराखंड

Uttarakhand: विश्व हिन्दू परिषद के खर्च पर 1500 भक्तों को विशेष ट्रेन से Ayodhya पहुंचाएगी, Shri Ram जन्मभूमि मंदिर की यात्रा के लिए

Uttarakhand: विश्व हिन्दू परिषद के खर्च पर 1500 भक्तों को विशेष ट्रेन से Ayodhya पहुंचाएगी, Shri Ram जन्मभूमि मंदिर की यात्रा के लिए

Haridwar: पहले ही, विश्व हिन्दू परिषद अपने खर्च पर 1500 भक्तों को Uttarakhand से विशेष ट्रेन से Ayodhya ले जाएगी, Shri Ram जन्मभूमि मंदिर की यात्रा के लिए। यह ट्रेन 25 जनवरी को Dehradun से चलेगी और Dehradun, Bareilly के माध्यम से 26 जनवरी को Ayodhya पहुंचेगी। 27 जनवरी को, राम भक्तों को राम लला के पहले दर्शन होंगे।

लगभग 500 वर्षों के लंबे संघर्ष के बाद, भगवान Shri Ram 22 जनवरी को अपने जन्मस्थल पर फिर से बैठेंगे। विश्व हिन्दू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी प्रमुख और वरिष्ठ वकील Alok Kumar ने इस सुखद समाचार को Haridwar में सोमवार को मीडिया के माध्यम से Uttarakhand के लोगों को सुनाया।

प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम होगा

Haridwar प्रेस क्लब में पत्रकारों से बातचीत के दौरान, विश्व हिन्दू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी प्रमुख Alok Kumar ने कहा कि Shri Ram जन्मभूमि मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम 17 जनवरी से शुरू होगा। 17 जनवरी को, Shri Ram Lalla की पाँच वर्षीय आयु में पुनर्मूर्ति की यात्रा होगी। 18 जनवरी को उपवास, 19 जनवरी को उपवास और 20 जनवरी को बिसरण होगा। 21 जनवरी को आराम होगा। प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को ब्रह्मा मुहूर्त में शुरू होगी।

#

विश्व हिन्दू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी प्रमुख, Alok Kumar ने कहा कि Ram हमारी प्रेरणा, हमारी पहचान, हमारी पहचान हैं। धर्म की पुनर्स्थापना के लिए हमेशा संघर्ष होता है, कभी-कभी निर्माण के लिए भी आवश्यक होता है। Shri Ram जन्मभूमि के लिए 76 बार ही हुआ, इस संघर्ष में हर भाषा, वर्ग, समुदाय और सेवा की जाती ने भाग लिया। वर्तमान पीढ़ी इस नतीजे के रूप में इस घड़ी को देखेगी, जो 25 पीढ़ियों के बलिदान, त्याग और समर्पण के परिणामस्वरूप सीधे रूप से संघर्ष और विजय की गवाह रहे हैं।

इसी कारण एगस बगवाल मनाया जाता है

Alok Kumar ने कहा कि जब 14 वर्षों की विदाई के बाद Shri Ram की Ayodhya आगमन की खबर दुर्बीन के साथ Uttarakhand के दूरदराज क्षेत्रों तक पहुंची, तो वह इगस बगवाल की रूप में महोत्सव मनाया गया। जो आज तक मनाया जा रहा है। अब एक बार फिर भगवान Shri Ram 500 वर्षों के बाद अपने मंदिर में बैठेंगे। यदि यह अच्छी खबर 22 जनवरी से पहले Uttarakhand के सामान्य लोगों तक पहुंचती है, तो यह कितना अच्छा दृश्य होगा।

20 लाख परिवार गवाह बनेंगे

विश्व हिन्दू परिषद के नेता Alok Kumar ने कहा कि 1 जनवरी से 15 जनवरी के बीच देवभूमि Uttarakhand के 16 हजार से अधिक गाँवों के 20 लाख परिवारों तक पहुंचकर, हम उन्हें उनके साथ परिवार, अन्य संघ परिवार, समर्पण और उपहार में इस महोत्सव के कार्यक्रमों के लिए आमंत्रित करने जा रहे हैं।। Uttarakhand के प्रत्येक गाँव, शहर और स्थान के मंदिरों में 22 जनवरी को, Shri Ram जन्मभूमि की पूजा में पूजा जाने वाली पीत अक्षत (चावल) देकर हम इन्हें यहाँ पर लाखों मंदिरों के उपासकों के साथ यात्रा के लिए आमंत्रित करेंगे।

Related posts

Water crisis: Uttarakhand जल संस्थान देरी, कर्मचारियों की कमी और शीर्ष पदों की रिक्तियों से जूझ रहा है, जिससे ₹5,000+ करोड़ की परियोजनाएं प्रभावित हो रही हैं।

khabargangakinareki

भारतीयों का डंका, 21 बड़ी कम्पनियो की कमान भारतीयों के हाथों में।

khabargangakinareki

रक्षा मंत्री Rajnath Sing ने Haridwar में महर्षि दयानंद सरस्वती की 200वीं जयंती के अवसर पर Gurukul Kangri University में वेद विज्ञान और सांस्कृतिक Mahakumbh

khabargangakinareki

Leave a Comment