Khabar Ganga Kinare Ki
Breaking Newsआकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीराजनीतिकविशेष कवर

अन्तराष्ट्रीय संस्था राॅयल सोसाइटी ऑफ केमिस्ट्री द्वारा किया जायेगा जनपद के बच्चों का मार्गदर्शन।

अन्तराष्ट्रीय संस्था राॅयल सोसाइटी ऑफ केमिस्ट्री द्वारा किया जायेगा जनपद के बच्चों का मार्गदर्शन।

दून यूनिवर्सिटी, देहरादून में 14 फरवरी से 16 फरवरी, 2024 तक तीन दिवसीय केमिस्ट्री कैम्प का आयोजन किया जायेगा, जिसमें राॅयल सोसाइटी आॅफ केमिस्ट्री के द्वारा यूसुफ हामिद प्रेरणादायक विज्ञान कार्यक्रम के तहत कक्षा ग्यारवीं के छात्र-छात्राओं को केमिस्ट्री की व्यवहारिक एवं सैद्धांतिक जानकारी दी जायेगी।

जनपद के विधान सभा क्षेत्र टिहरी के दो ब्लाॅक टिहरी और चम्बा के 40 स्कूलों के 80 छात्र-छात्राओं के दल को मंगलवार को जिला कलेक्ट्रेट परिसर नई टिहरी से क्षेत्रीय विधायक किशोर उपाध्याय एवं जिलाधिकारी मयूर दीक्षित द्वारा हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया।

इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक ने कहा कि जीवन में केमिस्ट्री बहुत महत्वपूर्ण है और प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी और मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी की केमिस्ट्री के चलते एवं नेतृत्व में जनपद को शिक्षा का हब बनाने का लगातार प्रयास जारी है।

जिलाधिकारी ने सभी छात्र-छात्राओं को शुभ कामनाएं देते हुए कहा कि यह सौभाग्य की बात है कि एक अन्तराष्ट्रीय संस्था जनपद के छात्र-छात्राओं का मार्गदर्शन करेगी। तीन दिवसीय कार्यशाला में छात्र-छात्राओं को परम्परागत शिक्षा प्रणाली से कुछ अलग नया सिखने को मिलेगा।

इस मौके पर मुख्य शिक्षा अधिकारी एस.पी. सेमवाल, जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक वी.के. ढौंडियाल, जिलाध्यक्ष भाजपा राजेश नौटियाल, सभासद विजय कठैत सहित अन्य अधिकारी/ कर्मचारी एवं मीडिया प्रतिनिधि मौजूद रहे।

 

Related posts

ब्रेकिंग:- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे पर , सामने आया सुरक्षा में भारी चूक का मामला।

khabargangakinareki

ब्रेकिंगः-सूबे के स्वास्थ्य मंत्री डा. धन सिंह रावत पहुंचे एम्स ऋषिकेश।

khabargangakinareki

बिग ब्रेकिंग: जिला पंचायत अधिकारी रिश्वत लेते गिरफ्तार , जाने प्रकरण।

khabargangakinareki

Leave a Comment