Khabar Ganga Kinare Ki
Breaking Newsउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदेहरादूनराष्ट्रीयविशेष कवरस्वास्थ्य

नेशनल मेडिकोज ऑर्गेनाईजेशन का 43 वां वार्षिक राष्ट्रीय अधिवेशन 24 फरवरी से,

नेशनल मेडिकोज ऑर्गेनाईजेशन का 43 वां वार्षिक राष्ट्रीय अधिवेशन 24 फरवरी से
– एम्स में जुटेंगे देशभर के मेडिकल काॅलेजों के चिकित्सा विशेषज्ञ
– राज्य के मुख्यमंत्री करेंगे अधिवेशन का शुभारंभ

एम्स ऋषिकेश

नेशनल मेडिकोज ऑर्गेनाईजेशन का 43वां राष्ट्रीय अधिवेशन 24 फरवरी से एम्स ऋषिकेश में आयोजित होगा। दो दिवसीय इस सम्मलेन में देशभर के विभिन्न मेडिकल काॅलेजों के चिकित्सा विशेषज्ञ डिजिटल हेल्थ, इंटीग्रेटेड हेल्थ सहित स्वास्थ्य क्षेत्र से सम्बन्धित विभिन्न विषयों पर विचार मंथन कर व्यापक चर्चा करेंगे। सम्मेलन के मुख्य अतिथि राज्य के मुख्यमंत्री होंगे।

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, एम्स ऋषिकेश में 24 फरवरी से 25 फरवरी तक राष्ट्रीय स्तर का सम्मेलन होने जा रहा है। यह विशाल अधिवेशन संस्थान के मुख्य ऑडोटोरियम में आयोजित होेगा। नेशनल मेडिकोज ऑर्गेनाईजेशन के तत्वाधान में आयोजित होने जा रहे इस अधिवेशन को चिकित्सा क्षेत्र के अलावा अनुसंधान, योग और आयुर्वेद क्षेत्र के विशेषज्ञ संबोधित कर अपने अनुभवों और विचारों को साझा करेंगे। साथ ही विशेषज्ञों के माध्यम से भारतीय ज्ञान और अनुसंधान को समाजोपयोगी बनाने पर मंथन होगा। इस राष्ट्रीय अधिवेशन के आयोजक सचिव और एम्स ऋषिकेश के फार्मोकाॅलोजी विभाग के डाॅ. विनोद कुमार सिंह ने इस बारे में बताया कि अधिवेशन में देश के विभिन्न मेडिकल काॅलेजों से 1800 से अधिक छात्र-छात्राएं और चिकित्सक प्रतिभाग कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि विभिन्न राज्यों से 250 से अधिक मेडिकल काॅलेजों के प्रतिनिधि इस अधिवेशन में शामिल होंगे।

इसके अलावा विभिन्न एम्स संस्थानों के निदेशक, मेडिकल काॅलेजों के वाईस चांसलर और प्रिन्सिपल अलग-अलग सत्रों के वक्ता होंगे। जबकि मुख्य वक्ता के रूप में आर.एस.एस के सह सरकार्यवाह डाॅ.कृष्ण गोपाल जी अधिवेशन को संबोधित करेंगे। डाॅ. विनोद ने बताया कि अधिवेशन की सफलता के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस अधिवेशन में राज्य के चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत का भी विशेष तौर पर से मार्गदर्शन प्राप्त होगा।

इंसेट-
23 को एम्स पहुंचेगी साईकिल यात्रा
ऋषिकेश।
मुख्य सभागार में अधिवेशन आयोजित करने के अलावा नेशनल मेडिकोज ऑर्गेनाईजेशन द्वारा स्वास्थ्य जीवन शैली साईकिल यात्रा का भी आयोजन किया गया है। बृहस्पतिवार को देहरादून स्थित दून मेडिकल काॅलेज से राज्य के चिकित्सा, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉक्टर धन सिंह रावत ने इस साईकिल रैली को रवाना किया। डाॅ. विनोद ने बताया कि यह रैली रात्री हिमालयन इंस्टिट्यूट में विश्राम के बाद शुक्रवार की दोपहर एम्स ऋषिकेश पहुंचेगी। स्वास्थ्य जीवनशैली का संदेश देने के लिए रैली का आयोजन किया गया है।

Related posts

ब्रेकिंग:-नगर पंचायत चमियाला अध्यक्ष एवं प्रभारी अधिशासी अधिकारी पर वार्ड सदस्यों ने लगाए भारी अनियमितता एवं मनमानी के आरोप, सामूहिक त्यागपत्र सहित तालेबंदी का अल्टीमेटम।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-व्यापार मंडल समेत विभिन्न संगठन ने बाजार बंद रखते हुए जिला मुख्यालय में जमकर किया जुलूस प्रदर्शन ।

ब्रेकिंग:-लकड़ी से भरा ट्रक पलटा , चालक ने कूद कर बचाई जान

khabargangakinareki

Leave a Comment