Khabar Ganga Kinare Ki
खेल

DC vs RR: संजू समसन ‘सिक्सर किंग’ बने, रोहित शर्मा और एमएस धोनी को भी कैसे छोड़ा पीछे

DC vs RR: संजू समसन 'सिक्सर किंग' बन गए, रोहित शर्मा और एमएस धोनी को दिया कैसे पीछे छोड़

DC vs RR: IPL 2024 के 56वें मैच में, दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपनी छठी जीत हासिल की। Sanju Samson की शानदार बल्लेबाजी भी राजस्थान रॉयल्स को जीत नहीं दिला सकी। लेकिन Sanju Samson ने शानदार बल्लेबाजी की और अपने नाम का एक रिकॉर्ड दर्ज किया। Sanju Samson ने IPL में 200 छक्कों को मारने में सबसे तेज भारतीय बन गए हैं। उन्होंने MS Dhoni और Rohit Sharam को पीछे छोड़ दिया।

200 छक्कों के लिए सबसे तेज भारतीय

Sanju Samson ने सबसे तेज 200 छक्कों का रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने MS Dhoni का दिलचस्प रिकॉर्ड तोड़ा। उन्होंने सिर्फ 159 इनिंग्स और 3081 गेंदों में इस अधिकतम को प्राप्त किया। MS Dhoni ने 165 इनिंग्स और 3126 गेंदों में 200 छक्के मारे थे। Rohit Sharam ने 185 इनिंग्स और 3798 गेंदों में 200 छक्के मारे थे।

DC vs RR: संजू समसन 'सिक्सर किंग' बन गए, रोहित शर्मा और एमएस धोनी को दिया कैसे पीछे छोड़

पांचवीं गेंद पर 200वें छक्के की प्राप्ति

दिल्ली द्वारा निर्धारित 222 रनों के लक्ष्य की पीछा करते हुए, Samson पहले ओवर में बल्लेबाजी करने आए क्योंकि यशस्वी जैसवाल को सिर्फ 2 गेंदों में ही आउट किया गया था। उन्होंने पांचवीं गेंद पर एक छक्का मारा और इस रिकॉर्ड को बनाया जब वह IPL के इतिहास में 200 छक्कों के लिए दसवें खिलाड़ी बन गए। इस सूची में उनके साथ क्रिस गेल, Rohit Sharam , विराट कोहली, एबी डी विलियर्स, MS Dhoni , डेविड वार्नर, किरोन पोलार्ड, अंद्रे रसेल और सुरेश रैना भी हैं।

Samson के आउट होने पर ऑन-फील्ड यूम्पायर्स के साथ विवाद

Samson के आउट होने पर विवाद उत्पन्न हुआ क्योंकि बहुत से लोग यह निश्चित नहीं थे कि शाई होप ने सीमा के करीब कैच लिया था या नहीं। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान ने ऑन-फील्ड यूम्पायर्स के साथ गरमागरम बहस की जब तीसरे यूम्पायर माइकल गफ ने तुरंत उन्हें आउट दिखाया।

Related posts

ब्रेकिंग:- रंवाई घाटी के सुप्रसिद्ध पौराणिक अठोड़ मेले में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने की शिरकत।

khabargangakinareki

उत्तराखंड मौसम: मंगलवार को कुछ जगह छाये रह सकते हैं बादल, अन्य इलाकों में मौसम रहेगा सामान्य

cradmin

ब्रेकिंग:-उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष करण मेहरा जी का एक साल का कार्यकाल पूरा होने पर पूरे प्रदेश के कांग्रेसजन करण मेहरा जी को बधाइयों का लगा तांता।

khabargangakinareki

Leave a Comment