Khabar Ganga Kinare Ki
दुनियाभर की खबर

Apple Pencil 2 से अलग Apple Pencil Pro के 4 विशेषताएं – ऐपल पेंसिल 2 की तुलना, आईपैड की पूरी सूची पढ़े

ऐपल पेंसिल 2 से अलग Apple Pencil Pro के 4 विशेष विशेषताएं - ऐपल पेंसिल 2 की तुलना, आईपैड की पूरी सूची पढ़े

Apple Pencil Pro  दूसरी पीढ़ी के Apple Pencil की जगह नहीं है। बल्कि यह एक थोड़े अधिक शक्तिशाली संस्करण है जिसमें कुछ अतिरिक्त विशेषताएं हैं। इसके चार मुख्य विशेषताओं में से, फाइंड माई समर्थन शायद सबसे ज्यादा प्राथमिक है, जिससे आप अपने iPhone या iPad से इसे Find My ऐप के माध्यम से ट्रैक कर सकते हैं। यह एक सुविधा है जिसे आप सामान्य मानते होंगे, लेकिन इसमें समय लगा।

Apple Pencil (2nd generation) सपोर्टेड डिवाइस

  • iPad Pro 12.9-inch 3rd, 4th, 5th and 6th Gn
  • iPad Pro 11-inch: 1st, 2nd, 3rd and 4th Gn
    iPad Air 4th and 5th Gn
  • iPad mini 6th Gn

Apple Pencil 2 से अलग Apple Pencil Pro के 4 विशेषताएं - ऐपल पेंसिल 2 की तुलना, आईपैड की पूरी सूची पढ़े

Apple Pencil Pro सपोर्टेड डिवाइस

  • iPad Pro 13-inch M4
  • iPad Pro 11-inch M4
  • iPad Air 13-inch M2
  • iPad Air 11-inch M2

Apple Pencil Pro के खास फीचर्स

1. Barrel Roll

नए Apple Pencil Pro की सबसे बड़ी विशेषता बैरल रोल है, जिसे इस एक्सेसरी में डाले गए जायरोस्कोप से सक्रिय किया गया है। Apple कहता है कि यह उपयोगकर्ताओं को आसानी से Pencil को अपने उंगलियों के बीच घुमाकर ब्रश या पेन टूल की ओरिएंटेशन बदलने की अनुमति देता है, “बस जैसे पेन और कागज।” आपके पास आपके उपयोग के टूल पर सटीक नियंत्रण होता है।

ऊपर का GIF एक सिर्जनाता को Procreate में बैरल रोल फ़ीचर का उपयोग करते हुए दिखाता है और यह आपको इसका काम करने का एक अच्छा उदाहरण देगा।

2. Haptic Competition

नए Apple Pencil की पीछे अब एक कस्टम हैप्टिक इंजन शामिल है। यह जब आप चबाते हैं, डबल-टैप करते हैं, या “स्मार्ट शेप में स्नैप करते हैं” तो मुलायम हैप्टिक प्रतिस्पर्धा प्रदान करता है जब आप संगत आईपैड एयर और प्रो मॉडल पर चित्र बनाने और संपादन करते हैं। हैप्टिक प्रतिस्पर्धा आपकी कार्रवाई की पुष्टि करने में मदद करती है।

ऐपल पेंसिल 2 से अलग Apple Pencil Pro के 4 विशेष विशेषताएं - ऐपल पेंसिल 2 की तुलना, आईपैड की पूरी सूची पढ़े

3. Press to access tools

Apple Pencil Pro में इसके बैरल में एक नया सेंसर शामिल है, जहां आप इसे पकड़ते हैं। यह सेंसर आपको टूल पैलेट खोलने की सूचना देता है जब आप Pencil को दबाते हैं और आपको “त्वरित रूप से टूल, लाइन वेट्स और रंग बदलने की” अनुमति देता है, अन्य सुविधाओं के बीच आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले ऐप पर निर्भर करता है। यह आपको अपनी वर्कफ़्लो को बिगाड़े बिना तत्काल टूल बदलने की सुविधा प्रदान करता है।

यह सुविधा पिछली पीढ़ी के Apple Pencil पर उपलब्ध डबल-टैप शॉर्टकट के एक सुधारित संस्करण की तरह है। डबल-टैप शॉर्टकट एक ही ऐप में दो टूल्स के बीच स्विच करने की अनुमति देता है, जबकि नया प्रो मॉडल एक सॉफ़्टवेयर पैलेट खोलता है।

4. Find My Support

अंततः, Apple Pencil में मुझे लंबे समय से फाइंड माई समर्थन की इच्छा थी, और यहां वहां है। इससे मेरे गंदे डेस्क या काउच पर स्टाइलस खोने का कठिन हो जाता है। Apple Pencil Pro के अन्य नए विशेषताएँ एक नए मैग्नेटिक इंटरफ़ेस, जिससे नए एम4 आईपैड प्रो के साथ संवाद करने और चार्ज करने के लिए, होवर, और अधिक शामिल हैं।

यह दूसरी पीढ़ी के Apple Pencil के प्रकटन के बाद पहला गंभीर अपग्रेड है जब से लगभग छह साल पहले दिखाया गया था। कंपनी ने हाल ही में Pencil का एक USB-C संस्करण पेश किया, लेकिन यह एक पतला संस्करण था।

Apple Pencil Pro India price

Apple Pencil Pro  एक बहुत ही शानदार उत्पाद है जो कीमत में भी Apple Pencil 2 के समान रुपये 11,900 में उपलब्ध होगा। इसकी उपलब्धता 15 मई से शुरू होगी।

Related posts

राष्ट्रीय मतदाता दिवस 25 जनवरी, 2024 के अवसर पर जनपद के समस्त कार्यालयों में, शिक्षण संस्थानों, ग्राम पंचायत में स्थित कार्यस्थलों पर मतदान की ली जाएगी शपथ।

khabargangakinareki

Breaking:-प्रथम वर्ष बैच २०२२ के विद्याथियों के लिए आयोजित इस प्रतियोगिता की मेधावी टीम को संस्थान की कार्यकारी निदेशक और डीन एकेडेमिक ने संयुक्तरूप से किया पुरस्कृत।

khabargangakinareki

दुःखद ख़बर:- स्कूटी सवार दुर्घटना के शिकार, दोनों की मौके पर ही मौत।

khabargangakinareki

Leave a Comment