Khabar Ganga Kinare Ki
Breaking News

International Space Station: चेन्नई से ही बिना दूरबीन के अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन आप देख सकते है यहाँ जानिए कैसे

International Space Station: चेन्नई से बिना कुछ पहने आखों पर देख सकते हैं, अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन

International Space Station: राष्ट्रीय एरोनॉटिक्स और अंतरिक्ष प्रशासन (NASA) के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (ISS) आसमान में “तीसरा सबसे चमकीला वस्तु है और यदि आप जानते हैं कि कब देखना है तो इसे देखना आसान है।” अगर आप अंतरिक्ष के उत्साही हैं और ISS को ऊपर से देखना चाहते हैं, तो हमारे पास आपके लिए अच्छी खबर है। इस महीने आप चेन्नई के आसमान से नंगे आंखों से इसे देख सकते हैं।

NASA के अनुसार, आप ISS को 8 मई, 2024 से 23 मई, 2024 तक देख सकते हैं। ISS आज 7:09 बजे सात मिनट के लिए दिखाई दी। यह 10° दक्षिण पश्चिम से ऊपर दिखाई दी और 10° उत्तर पूर्व में गायब हो गई।

International Space Station: चेन्नई से बिना कुछ पहने आखों पर देख सकते हैं, अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन

अगर आपने आज इसे देखा नहीं, तो आप कल सुबह 5:02 बजे देख सकते हैं। ISS छह मिनट के लिए दिखाई देगी।

आप 12 मई को भी ISS को सुबह के समय में देख सकते हैं। यह 4:14 बजे चार मिनट के लिए सीधे दिखाई देगा। ISS उत्तर में 10° दिखाई देगी और पूर्व में 10° से गायब हो जाएगी। और अगर आप सुबह के लिए उठने वाले नहीं हैं, तो आप शाम 7:08 बजे इसे देख सकते हैं। यह चार मिनट के लिए दिखाई देगा। ISS पश्चिम से 10° दिखाई देगी और उत्तर पश्चिम से 10° में गायब हो जाएगी।

ISS को 13 और 14 मई को भी देखा जा सकता है, 5:00 बजे और 4:14 बजे, क्रमशः। 13 मई को, यह 10° उत्तर पश्चिम से दिखाई देगी और 10° दक्षिण पूर्व से गायब हो जाएगी, जबकि 14 मई को, यह 59° पूर्व पूर्व दिखाई देगी और 10° दक्षिण पूर्व से गायब हो जाएगी।

तो, अपने कैलेंडर पर इन तारीखों को ब्लॉक करें और इस शानदार अवसर को न छूने की कोशिश न करें।

Related posts

ब्रेकिंग:-भीमताल ढुगशिल की पहाड़ी हर साल धीरे-धीरे भूस्खलन की चपेट में, जल विज्ञान संस्थान एवं भूगर्भीय संस्थान टीम से समाज सेवी बृजवासी ने की इस पहाड़ी का अध्ययन कराने की मांग ।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-अवैध चरस के साथ 04 तस्कर पुलिस की गिरफ्त में, 3 तस्कर बाहरी राज्य के 1 उत्तरकाशी जनपद का।

khabargangakinareki

Gujarat Board Class 10th Result 2024: GSEB ने जारी किया रिजल्ट, यहां से चेक करें अपना रिजल्ट

khabar1239

Leave a Comment